डबल डेकर निर्माण से उत्पन्न जलजमाव की समस्या पर CMO गंभीर, अपर समाहर्ता ने किया निरीक्षण

डबल डेकर निर्माण से उत्पन्न जलजमाव की समस्या पर CMO गंभीर, अपर समाहर्ता ने किया निरीक्षण

Chhapra: डबल डेकर निर्माण से उत्पन्न जलजमाव से छपरा नगर निगम के कई वार्ड के सैकड़ों लोग परेशान है. स्थानीय जनप्रतिनिधि, नगर निगम में शिकायत के बाद भी कुछ नहीं होने पर अब मुख्यमंत्री कार्यालय में शिकायत पहुंची है तो विभाग के साथ साथ स्थानीय प्रशासन और नगर निगम एक्टिव हुआ है.

शनिवार को जिलाधिकारी के आदेश पर अपर समाहर्त्ता डॉ गगन ने निरीक्षण किया. उनके साथ नगर निगम आयुक्त, कार्यपालक अभियंता (पुल निर्माण निगम), उप मेयर, पुल निर्माण की निजी एजेंसी के अधिकारी आदि मौजूद थे. इस दौरान लोग भी काफी रोष में दिखे.

अपर समाहर्ता के निरीक्षण में निर्णय हुआ कि पम्प के जरिये जल निकासी की जाएगी. 15 दिनों के अंदर मुख्य नाले समेत, इलाके के अन्य सभी नालों की सफाई करके उन्हें दुरुस्त किया जाएगा. इसके अतिरिक्त चार पहिया वाहनों के आवागमन के किये मार्ग उपलब्ध कराने का प्रयास किया जाएगा. हफ़्तावार कार्य प्रगति की रिपोर्ट अपर समाहर्त्ता को भेजी जाएगी. वे भी इस इलाके का मुआयना करते रहेंगे.

इसे भी पढ़ें: डबल डेकर निर्माण से उत्पन्न जलजमाव की शिकायत पर हरकत में आया विभाग, मांगी रिपोर्ट

इस समस्या पर स्थानीय नागरिक व स्वतंत्र पत्रकार मुकुंद हरि के द्वारा मुख्यमंत्री कार्यालय में शिकायत करने के बाद पथ निर्माण विभाग के अपर मुख्य सचिव ने 7 दिनों के अंदर वरिष्ठ अधिकारियों की टीम द्वारा तटस्थ जांच करते हुए पूरी जांच रिपोर्ट भेजने को कहा था. जिसे लेकर सारण के जिलाधिकारी ने आदेश पर अपर समाहर्ता ने निरिक्षण किया है और स्थानीय लोगों को समस्या के जल्द निराकरण का आश्वासन दिया है.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें