माप-तौल के उपकरणों का सत्यापन मुहरांकन 31 जनवरी तक करा लें दुकानदार : जिलाधिकारी

माप-तौल के उपकरणों का सत्यापन मुहरांकन 31 जनवरी तक करा लें दुकानदार : जिलाधिकारी

Chhapra: जिलाधिकारी डॉ निलेश रामचन्द्र देवरे ने सारण जिले के दुकानदारों से आगामी 31 जनवरी तक अपने अपने प्रतिष्ठान के माप तौल उपकरणों का सत्यापन एवं मुहर लगाने का कार्य समपन्न कराने का आग्रह करते हुए विभाग को भी निर्देश दिया है.

सहायक कृषि निदेषक-सह-उप नियंत्रक माप एवं तौल, सारण प्रमंडल, छपरा के द्वारा बताया गया कि कोरोना महामारी के कारण केन्द्र सरकार एवं राज्य सरकार द्वारा व्यवसायियों के लिए सत्यापन मुहरांकन की बैधता को बढ़ाये जाने के नियम को शिथिल किये जाने तथा यातायात के साघन बाधित रहने से कुछ व्यवसायी अपने माप-तौल उपकरणों का सत्यापन मुहरांकन निरीक्षक माप-तौल से नहीं करा सकें है. 31 जनवरी 2021 तक माप-तौल उपकरणों का सत्यापन मुहरांकन नही करवाने वाले व्यवसायी अपने माप-तौल उपकरणों का सत्यापन मुहरांकन निरीक्षक कार्यालय में आकर करा लें.

व्यवसायियों की सुविधा के लिए सत्यापन मुहरांकन के नमित निरीक्षक माप-तौल सोमवार, मंगलवार के अतिरिक्त बुधवार एवं बृहस्पतिवार को भी अपने कार्यालय में सत्यापन मुहरांकन का कार्य संपन्न करेंगे.

केवल निरीक्षक माप-तौल छपरा अति0 एवं निरीक्षक मढ़ौरा का कार्यालय अलग-अलग होने तथा दोनों जगह पर एक ही निरीक्षक के कार्यरत होने के कारण छपरा अति0 अनुमंडल के व्यवसायी के लिए सोमवार एवं मंगलवार तथा मढ़ौरा के व्यवसायी के लिए बुधवार एवं बृहस्पतिवार दो दिन व्यवसायी के माप-तौल उपकरणों के सत्यापन मुहरांकन के लिए निर्धारित किया गया है.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें