ट्रक लूटकर भाग रहे दो अपराधी गिरफ्तार

ट्रक लूटकर भाग रहे दो अपराधी गिरफ्तार

छपरा: सारण पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल करते हुए कई घटनाओं में लिप्त दो वांछित अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है.

गिरफ्तार अपराधियों में कुख्यात गुड्डू राय दूसरा वेद प्रकाश शामिल हैं. जिन्हें दाउदपुर थाना और भगवान बाजार थाना की संयुक्त टीम ने बुधवार की रात दाउदपुर थाना स्थित बनवार ढाला के पास से गिरफ्तार किया.

इस संबंध में एसपी अनुसुईया रणसिंह साहू एवं एएसपी मनीष ने गुरूवार को नगर थाना में प्रेस-वार्ता के दौरान संयुक्त रूप से बताया कि भगवान बाजार थानाध्यक्ष सुरेन्द्र कुमार को गुप्त सूचना मिली थी कि बुधवार की रात्रि दोनों अपराधी एक आलू लदे ट्रक को लूटकर सीवान के तरफ जा रहे हैं. जिस पर तुरंत कार्रवाई करते हुए भगवान बाजार थानाध्यक्ष ने दाउदपुर थाना को इस घटना की जानकारी दी.

संयोग से उस समय दाउदपुर थानाध्यक्ष कमलेश कुमार पुलिस व सैप के जवानों को लेकर रात्रि गश्ती पर निकले थे. सूचना प्राप्त होते ही आधी रात को थानाध्यक्ष ने क्षेत्र के बनवार ढाला पर घेराबंदी कर दी. जहां उन लोगों ने देखा कि छपरा के तरफ से तेज गति से एक ट्रक जिसका रजि नंबर बीआर06जी-1879 है वो आ रहा है. जिसको शक के आधार पर रोक कर उन लोगों ने चालक एवं गाड़ी की तालाशी ली.

ट्रक चालक के पास से एक पिस्टल, एक मैग्जीन, छ: गोली व 12 हजार नगद रूपये बरामद हुआ. साथ ही ट्रक पर बैठे एक और आदमी की तलाशी ली गयी तो उसके पास से भी एक मैग्जीन सहित तीन गोली बरामद हुई.

दोनों की शिनाख्त कुख्यात अपराधकर्मी गुड्डू राय पिता बयास राय, मुफस्सिल थाना स्थित बिनटोलिया एवं वेद प्रकाश पिता रामेश्वर यादव, भगवान बाजार स्थित शिव बाजार निवासी के रूप में की गयी.

एएसपी मनीष ने बताया कि पकड़े गये दोनों अपराधियो का पहले से ही अपराधिक रिकार्ड रहा है.

जिसमें गत महीने पहले अपराधकर्मी पल्टू प्रसाद की हत्या सहित दर्जनों डकैती, लूट, रंगदारी एवं हत्या को लेकर गुड्डू राय के खिलाफ भगवान बाजार एवं मुफस्सिल थाना को लम्बे समय से तलाश थी. वही वेद प्रकाश के खिलाफ भी आर्म्स एक्ट सहित कई कांड भगवान बाजार थाना में दर्ज हैं.

दोनों अपराधियों की गिरफ्तारी से जहां सारण पुलिस राहत महसूस कर रही है वहीं एसपी ने पुलिस कर्मियों को पुरस्कार देने की भी बात कही है.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें