अमनौर से लूटी गयी स्कार्पियो बरामद, दो गिरफ्तार

अमनौर से लूटी गयी स्कार्पियो बरामद, दो गिरफ्तार

Chhapra: सारण पुलिस ने विगत दिनों अमनौर में लूटी गई स्कार्पियो को बरामद कर लिया है. पुलिस ने इस घटना को अंजाम देने वाले दो अपराधियों को भी गिरफ्तार किया है.

इस आशय की जानकारी देते पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार ने बताया कि अनुसंधान के क्रम में मिली जानकारी के आधार पर वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया जहां गोसी अमनौर रोड पर चेकिंग के दौरान एक स्कार्पियो को पकड़ा गया जिसमें एक पिस्टल और 7 चक्र कारतूस बरामद किया गया. वही इसमें सवार दो लोगों को गिरफ्तार किया गया. जांच में पता चला कि स्कार्पियो का नंबर प्लेट फर्जी है. गिरफ्तार अभियुक्तों में हाजीपुर थाना बाघ दुल्हन निवासी मो फैजान एवं महुआ थाना निवासी चक मोजहिदींन निवासी मो नेयाज शामिल है.

जिसके बाद हिरासत में लिए गए अभियुक्तों से पूछताछ की गई.

उन्होंने बताया कि 15 फरवरी की रात्रि हॉस्पिटल चौक से एम्बुलेंस को मरीज ले जाने के नाम पर किराया पर लिया तथा गरखा अमनौर रोड में एम्बुलेंस के ड्राईवर को हथियार के बल पर बंधक बना लिये.

इसी एम्बुलेंस से अमनौर रोड में BR26J-2782 नम्बर का स्कॉर्पियों लूट की वारदात को अंजाम दिया गया. स्कॉर्पियों लूटने के बाद कुछ दुर
आगे बढ़कर एम्बुलेंस सहित ड्राईवर को छोड़ दिया. आग्रीम पूछताछ में दोनो ने बताया कि 16.02.22 की रात्रि में तरैया थानान्तर्गत पंचभिन्डा पेट्रोल पम्प से 4300 रू का पेट्रोल लिये तथा बगैर पैसा दिये हुए भाग गये तथा 19.02.22 को परसा स्थित पेट्रोल पम्प से 4000 रू का पेट्रोल लेकर भाग गये.

इस घटना में संलिप्त अन्य अपराधकर्मियों की गिरफ्तारी हेतु छापामारी की जा रही है जिन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा. एसपी ने बताया कि गिरफ्तार अपराधकर्मियों का अपराधिक इतिहास पता किया जा रहा है एसपी ने बताया कि अमनौर थानान्तर्गत घटित स्कॉर्पियों लूट काण्ड का सफल उदभेदन करते हुए शामिल अपराधकर्मियों को आग्नेयास्त्र के साथ गिरफ्तारी एवं लूटी गई स्कॉर्पियों को भी बरामदगी कर ली गई है.

इस काण्ड के उद्भेदन हेतु एस०आई०टी० का गठन किया गया था जिसके सभी पदाधिकारी / कर्मी के द्वारा सराहनीय कार्य किया गया है जिन्हें पुरस्कृत किया जायेगा.

गिरफतार अभियुक्त का नाम

1. मो० फैजान, पिता-मो० इम्तयाज, ग्राम-बाघ दूल्हन, थाना-नगर हाजिपुर, जिला वैशाली
2. मो० नेयाज, पिता-मो० मेंहदीहसन, ग्राम-चक मोजाहीदीन, थाना-महुआ, जिला वैशाली

बरामद / जप्त वस्तुओं की विवरणी

1. अमौर थाना से लूटी गई स्कॉर्पियों 01 01

2. देशी कट्टा: 01

3. देशी पिस्टल: 01

4. जिन्दा कारतूस 7 चक्र

5. लूट में प्रयोग की गई मोबाईल: 01

 

0Shares

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें