सरकार कर रही है घर-घर तिरंगा का आह्वान, छपरा जंक्शन से हटा राष्ट्रध्वज

सरकार कर रही है घर-घर तिरंगा का आह्वान, छपरा जंक्शन से हटा राष्ट्रध्वज

Chhapra: आजादी का अमृत महोत्सव को लेकर एक ओर जहां केंद्र सरकार हर घर तिरंगा अभियान चला रही है, वही दूसरी ओर छपरा जंक्शन पर शान से लहराने वाला तिरंगा हटा दिया गया है.

तिरंगा के लिए लगाया गया पोल खड़ा है, लेकिन विगत कुछ दिनों से तिरंगा इसपर नहीं लगाया गया है.

स्थानीय बुद्धिजीवियों का कहना है कि तिरंगा हमारी आन, बान और शान का प्रतीक है. जंक्शन पर लगे तिरंगा को देख कर लोगों में देश के प्रति सम्मान का भाव जागृत होता है. कुछ ऐसे ही उद्देश्य से इसे सरकार ने लगवाया भी था.

मौजूदा समय में सरकार देशभर में हर घर तिरंगा अभियान चला रही है. ऐसे में छपरा जंक्शन पर तिरंगा का केवल पोल खड़ा है और तिरंगा हटा दिए जाने को लोग लापरवाही मान रहे हैं.

लोगों का कहना है कि इसके पूर्व झंडा फट गया था जिसको बदलकर नया लगाया गया लेकिन किन्हीं कारणों से इसे फिर से हटा दिया गया है.

अब देखने वाली बात होगी की कब रेलवे के उच्च पदाधिकारियों की नजर इस मामले पर पड़ती है और तिरंगा को फिर से लगाया जाता है. जिससे की वह शान से लहरा सके.

इस विषय को लेकर लोग अब सोशल मीडिया पर सवाल खड़े कर रहे हैं. लोगों का कहना है कि आम लोग सरकार के अभियान और प्रधानमंत्री के आह्वान पर अपने घरों पर तिरंगा लगा रहें हैं. वहीँ सरकार ने जहाँ तिरंगा पहले से लगा रखा है उसे हटाना उचित प्रतीत नहीं होता. लोगों ने जल्द से जल्द तिरंगा को लगाने की मांग की हैं. 

0Shares
[sharethis-inline-buttons]

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें