शहादत दिवस पर महात्मा गांधी को दी गयी श्रद्धांजलि

छपरा: राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के पुण्यतिथि के अवसर पर गांधी चौक स्थित उनके प्रतिमा पर जिलाधिकारी दीपक आनंद, पुलिस अधीक्षक पंकज कुमार राज ने माल्यार्पण किया. इस अवसर पर अपर समाहर्ता अरूण कुमार, जिला जनसम्पर्क पदाधिकारी अनिल कुमार चौधरी समेत शहर के गणमान्य व्यक्तियों एवं समाज सेवियों द्वारा माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की गयी. 

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि महात्मा गांधी के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि तभी होगी जब अपना राज्य पूर्ण रूप से नशा मुक्त्त होगा. 21 जनवरी को मद्य निषेध के तहत मानव श्रृंखला बनाकर हमलोगो ने एक बड़ा कारनामा भी किया है. जो आपलोगो के सहभागिता से ही संभव हो पाया है. उन्होंने कहा कि गांधी जी स्वदेशी के हितकारी थे. इस अवसर पर हमलोगो को संकल्प लेना चाहिए कि हम स्वदेशी वस्तुओ को अपनाकर देश और राज्य की आर्थिक ढ़ांचे को मजबूत करे. उन्होंने गांधी जी के अस्पृश्यता, सर्व धर्म सम्मान और महिला सशस्तीकरण सिद्धांत को भी अपने जीवन में अपनाने का आह्वान किया.  DSCN0149

जिला प्रशासन द्वारा पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार दारोगा राय चौक से गांधी चौक तक मानव श्रृखंला का निर्माण हुआ. जिसमें विद्यालयो, महाविद्यालयो एवं समाजिक संस्थाओ ने भाग लिया. सारण समाहरणालय के परिसर में गांधी जी की तस्वीर पर जिलाधिकारी, पुलिस आरक्षी अधीक्षक, अपर समाहर्ता, जिला जनसम्पर्क पदाधिकारी, जिला कल्याण पदाधिकारी, इप्टा के सचिव एवं रंगकर्मी अमित रंजन, समाहरणालय के अन्य सभी पदाधिकारी एवं कर्मचारियो द्वारा माल्यार्पण किया गया. तत्पश्चात् उपस्थित सभी पदाधिकारियों एवं कर्मचारियो, समाज सेवियो द्वारा मानव पंक्ति बनाकर दो मिनट का मौन रखा.

दूसरी तरफ शहर के सारण एकेडमी स्कूल में गांधी जी के शहादत दिवस पर इप्टा के तरफ से विचार गोष्ठी का आयोजन हुआ.

0Shares
A valid URL was not provided.