सुविधा: प्रवासियों के लिए जिला प्रशासन ने मांझी में बनाया वाहन कोषांग

सुविधा: प्रवासियों के लिए जिला प्रशासन ने मांझी में बनाया वाहन कोषांग

Chhapra: Lockdown के दौरान वाहनों के आवागमन बंद होने के कारण दूसरे प्रदेशों से प्रवासी पैदल या निजी वाहनों से मांझी स्थित उत्तरप्रदेश की सीमा से बिहार वापस आ रहे है. ऐसे में उनकी सहायता के लिए सारण जिला पदाधिकारी के आदेश पर मांझी के जयप्रभा सेतु से सटे बलिया मोड़ पर अतिरिक्त वाहन कोषांग बनाया गया है.

जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने बताया कि विभागीय निदेश के आलोक में दूसरे राज्यों से आने वाले प्रवासियों के लिए एक SOP बनी हुई है. इसके बावजूद बलिया जिला प्रशासन द्वारा बिना वाहनों के ही उत्तरप्रदेश की सीमा पर प्रवासियों एवम अन्य लोगों को छोड़ दिया जा रहा है. जिससे संबंधित लोग काफी परेशानी उठाकर पैदल अथवा किसी अन्य प्रकार से इस जिले में आ रहे है. इस तथ्य के संज्ञान में आते ही जिला शिक्षा पदाधिकारी के नेतृत्व में एक अतिरिक्त वाहन कोषांग गठित करने का आदेश जिला परिवहन पदाधिकारी को दिया गया है.

उन्होंने बताया कि इस जगह से दूसरे राज्यों से आने वाले प्रवासियों में से दूसरे जिले में जाने वाले लोगों के लिए हाजीपुर अवस्थित ट्रांजिट पॉइंट पर तथा अपने जिले में आने वाले लोगों को संबंधित प्रखण्ड के क्वारन्टीन कैम्प में वाहनों की सहायता से भेजने का आदेश दिया गया है. ताकि प्रवासियों को कोई समस्या ना हो.

File Photo

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.