चलंत ट्रांसफॉर्मर के जरिये होगी बिजली की आपूर्ति, विभाग ने शुरू की कवायद

छपरा: शहर में आये दिन ट्रांसफॉर्मर के ख़राब हो जाने या जल जाने की वजह से विद्युत आपूर्ति में होने वाली परेशानी से निपटने के लिए विभाग ने कवायद शुरू कर दी है.शहरवासियों को अब ट्रांसफॉर्मर के ख़राब हो जाने की स्थिति में उसे ठीक कराये जाने का इंतजार नहीं करना होगा.विद्युत विभाग द्वारा ऐसी स्थिति में ‘चलंत ट्रांसफॉर्मर’ द्वारा 30 मिनट के अंदर ही पुनः आपूर्ति बहाल करने की व्यवस्था की गई है.

13435718_1777510585868903_1796009143_n

नार्थ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी ने इस बाबत विद्युत विभाग के अधिकारियों को दिशानिर्देश जारी कर दिया है. इसके लिए सरकार द्वारा विद्युत विभाग को चलंत ट्रांसफॉर्मर उपलब्ध करा दिए गए हैं.यह ट्रांसफॉर्मर एक विशेष वाहन पर स्थापित है जिससे 11 हजार वोल्ट के तार को जोड़कर 10 मिनट के अंदर ही विद्युत आपूर्ति बहाल की जा सकती है.

विद्युत कार्यपालक अभियंता चंद्रशेखर कुमार ने बताया कि विभाग द्वारा विद्युत आपूर्ति को बेहतर बनाने की दिशा में कई सार्थक पहल किये जा रहे हैं,किसी भी क्षेत्र में ट्रांसफॉर्मेरों में खराबी आने के कारण अब उपभोक्ताओं को ज्यादा इन्तजार नहीं करना पड़ेगा.चलंत ट्रांसफॉर्मर के जरिये महज 30 मिनट में ही विद्युत आपूर्ति बहाल की जा सकेगी.

0Shares
A valid URL was not provided.