जाम से राहगीर हलकान, भगवान बाजार से स्टेडियम तक लगी वाहनों की कतार, अन्य सड़कों पर फंसी रही गाड़ियां

जाम से राहगीर हलकान, भगवान बाजार से स्टेडियम तक लगी वाहनों की कतार, अन्य सड़कों पर फंसी रही गाड़ियां

Chhapra: शहर की सभी सड़कें सोमवार को जाम से कराहती नजर आई. भगवान बाजार से लेकर थाना चौक रोड सहित अन्य सड़कों पर भी वाहने जस की तस पड़ी रही वही यातायात व्यवस्था को प्रतिनियुक्त पुलिस बल सड़कों से नदारद दिखे.

सोमवार को दिन चढ़ने के साथ ही दोपहर 12 बजे अचानक सड़कों पर जाम की स्थिति बन गयी. भगवान बाजार, दारोगा राय चौक, अस्पताल चौक, मलखाना चौक सहित थाना चौक रोड तक वाहनों की कतारें लगी रही.

सड़कों पर अनाधिकृत रूप से अतिक्रमण और अवैध वाहन पार्किंग से उत्पन्न जाम की स्थिति धीरे धीरे बढ़ती गयी. आगे बढ़ने और पहले निकलने के चक्कर मे दोपहिया, तीनपहिया और चार पहिया वाहनों की दो से तीन लाइन एक तरफ से लग गयी. वही बाइक वाले जहां जगह मिला वहां से निकलते गए और जाम लगता गया.

आलम यह था कि गलियों में भी ऑटो और बाइक वालो के कारण जाम लग गया. स्थिति इतनी बद्दतर थी कि पैदल चलने तक की जगह नही दिख रही थी. वही दारोगा राय चौक पर एक भी पुलिस बल नही था जो यातायात व्यवस्था को सुचारू कर सकें.

धूप और गर्मी से लोग सड़कों पर पसीने से लथपथ थे. इसी बीच मलखाना चौक के समीप गर्मी के कारण एक वृद्ध मरीज को रिक्शे से नीचे उतारकर सड़क पर लिटाया गया था. इलाज के लिए मरीज तड़प रहा था और परिवार वाले जाम हटाने के प्रयास में थे.

वही सदर अस्पताल से निकल रहा एम्बुलेंस भी इस जाम में फंसा दिखा. जिसे आस पास के लोगों द्वारा किसी तरह रास्ता निकालकर आगे बढ़ाया गया. हालांकि इस जाम लगने के आधे घंटे बाद भगवान पुलिस दारोगा राय चौक पहुंची और यातायात व्वयस्था शुरू करने की पहल की. लेकिन जाम की भयावहता के कारण उन्हें भी काफी मेहनत करनी पड़ी.

सड़को के किनारे लगे ठेले और खोमचे वालो पर लाठियां भी गिरी. काफी देर बाद गाड़ियों की कतार बढ़ने लगी तो लोगों ने राहत की सांस ली.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें