21-22 सितम्बर को छपरा में होगा तीसरा राष्ट्रीय भोजपुरी महोत्सव

21-22 सितम्बर को छपरा में होगा तीसरा राष्ट्रीय भोजपुरी महोत्सव

Chhapra: तीसरा राष्ट्रीय भोजपुरी महोत्सव के आयोजन को लेकर रविवार को कार्यसमिति की बैठक हुई. बैठक की अध्यक्षता मुंगालाल शास्त्री ने की.

महोत्सव के संयोजक उमाशंकर साहू ने बताया कि बैठक में तीसरा राष्ट्रीय भोजपुरी महोत्सव 21-22 सितम्बर को स्थानीय मजहरूल हक एकता भवन में आयोजित करने का निर्णय हुआ. राष्ट्रीय भोजपुरी महोत्सव के आयोजन में भोजपुरी क्षेत्र के सभी सांसदों एवं विधायक सहित देश के विभिन्न क्षेत्रों के विशेषज्ञों विद्वानों को आमंत्रित किया जायेगा. साथ ही भोजपुरी को आठवीं अनुसूची में शामिल करने के लिए संगठित आन्दोलन की अंतिम लड़ाई के लिए गाँव के आम भोजपुरिया लोगों को जोड़ा जायेगा.

उन्होंने बताया कि आयोजन को भव्य बनाने के लिए भोजपुरी के लोक कलाकारों को बुलाया जायेगा. भोजपुरी के साहित्य को समृद्ध बनाने के साहित्यिक स्मारिका रूप रंग का प्रकाशन भी इस अवसर पर किया जाएगा.
बैठक में उर्मिला श्रीवास्तव को सांस्कृतिक कार्यक्रम का संयोजक सर्वसम्मति से बनाया गया.

इसे भी पढ़ें: खास मुलाक़ात: जीतना चाहते है तो बनना होगा श्रेष्ठ

बैठक में कार्यकारी अध्यक्ष श्याम बिहारी अग्रवाल, उपाध्यक्ष सभापति बैठा, कश्मीरा सिंह, शेख नौशाद, पवन गुप्ता, नवीन कुमार, राजशेखर सिंह, पप्पू आदि मौजूद रहे.

 

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें