शहर में आदर्श आचार संहिता का उड़ रहा माखौल, हर सड़क चौराहे पर टंगे है भावी प्रत्याशियों के बड़े बड़े होडिंग्स और बैनर

शहर में आदर्श आचार संहिता का उड़ रहा माखौल, हर सड़क चौराहे पर टंगे है भावी प्रत्याशियों के बड़े बड़े होडिंग्स और बैनर

शहर में आदर्श आचार संहिता का उड़ रहा माखौल, हर सड़क चौराहे पर टंगे है भावी प्रत्याशियों के बड़े बड़े होडिंग्स और बैनर

Chhapra: नगरपालिका आम चुनाव को लेकर नामांकन की प्रक्रिया जारी है. दो चरणों में हो रहे नगर पालिका आम चुनाव के लिए छपरा नगर निगम एवं विभिन्न नगर पंचायतों के लिए वार्ड पार्षद, उप मुख्य पार्षद एवं मुख्य पार्षद के पदों के लिए नामांकन की प्रक्रिया इन दिनों रफ्तार में है.

जिले में चुनाव को लेकर आदर्श आचार संहिता लागू की गई है, लेकिन इसका असर ग्रामीण क्षेत्रों को कौन कहे शहर में ही नहीं दिख रहा है.

आम दिनों की भांति शहर के मुख्य चौक-चौराहों के साथ-साथ गली मोहल्लों में सभी भावी प्रत्याशियों के बैनर टंगे हैं. शहर के थाना चौक एवं नगरपालिका चौक को छोड़ दें तो मोना चौक, साहेबगंज, गांधी चौक सांढा रोड सहित अन्य सड़कों पर विद्युत पोल के साथ-साथ बड़े-बड़े होर्डिंग्स एवं बैनर आदर्श आचार संहिता में भी लोगों के बीच विभिन्न पदों पर अपने प्रत्याशी बनने की खबर पहुंचा रहे हैं.

इन मुख्य सड़कों से पूरे दिन जिला प्रशासन के दर्जनों वाहन गुजरते हैं. यहां तक की इस चुनाव को लेकर बनाए गए निर्वाचन पदाधिकारी के साथ थानाध्यक्ष, नगर निगम के पदाधिकारी एवं कर्मचारी पूरे दिन गुजरते हैं, लेकिन आदर्श आचार संहिता की धज्जियां उड़ाते बैनर और होर्डिंग किसी को दिखाई नहीं देती है.

शहर के मुख्य चौराहा मौना चौक के चारों तरफ बड़े-बड़े होर्डिंग्स लगे हैं. जिन पर प्रत्याशियों द्वारा चुनावी मैदान में खड़ा होने का प्रचार प्रसार किया जा रहा है. छपरा नगर निगम चुनाव को लेकर इन बैनर और होर्डिंग में दावे कर रहे कुछ प्रत्याशियों ने अपना नामांकन निर्वाची पदाधिकारी के समक्ष दर्ज करा दिया है तो वही कुछ प्रत्याशी अगले कुछ दिनों में अपना नामांकन दाखिल करेंगे.

नगर निगम चुनाव की घोषणा के बाद से ही आदर्श आचार संहिता लागू है, घोषणा के उपरांत सदर अनुमंडल पदाधिकारी ने सभी थानाध्यक्षों एवं अंचलाधिकारी सहित अन्य संबंधित पदाधिकारियों को पत्र निर्गत करते हुए छपरा नगर निगम, माझी, कोपा, एकमा बाजार, जलालपुर, सहित सहित अन्य क्षेत्रों में नगर निगम चुनाव को लेकर टंगे बैनर पोस्टर एवं होल्डिंग्स को हटाने का निर्देश दिया था. जिसके बाद नगर निगम के कर्मचारियों ने थाना चौक से दरोगा राय चौक, नगरपालिका चौक होते हुए कुछ सड़कों से बैनर और पोस्टर होल्डिंग्स को हटा दिया. लेकिन इसके बावजूद भी शहर की मुख्य सड़कों चौक चौराहों पर बड़े-बड़े होर्डिंग्स इन कर्मचारियों की लापरवाही को उजागर करता है.

शहर में आदर्श आचार संहिता लागू होने के 1 सप्ताह बाद भी इन बैनर पोस्टर होल्डिंग्स का ना हटना आदर्श आचार संहिता का माखौल उड़ा रहा है.

बहरहाल नगर पालिका आम चुनाव को लेकर दोनों चरणों के लिए नामांकन का दौर जारी है. सोमवार को प्रथम चरण के नामांकन का अंतिम दिन है, वही दूसरे चरण के नामांकन की प्रक्रिया जारी रहेगी. विभिन्न पदों पर प्रत्याशी अपना नामांकन दर्ज करा रहे हैं. जिसके बाद उनके नामांकन पत्रों की संवीक्षा, नाम वापसी की प्रक्रियाओं के बाद उन्हें सिंबल प्रदान किया जाएगा.

जिसके बाद वह क्षेत्र में मतदाताओं के बीच अपने पक्ष में मतदान करने को लेकर प्रचार प्रसार करेंगे लेकिन इस चुनाव में अभी से ही बड़े-बड़े होर्डिंग्स इन भावी प्रत्याशियों के पक्ष में मतदान करने के लिए लोगों को गोलबंद कर रहे हैं और प्रशासन मूकदर्शक बना हुआ है.

0Shares
[sharethis-inline-buttons]

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें