सारण में कोविड-19 से मृत 231 व्यक्तियों के परिजनों को मिल चुकी है अनुग्रह अनुदान की राशि

सारण में कोविड-19 से मृत 231 व्यक्तियों के परिजनों को मिल चुकी है अनुग्रह अनुदान की राशि

Chhapra: सारण जिले में कोविड-19 के दूसरी लहर से मृत 27 व्यक्तियों के आश्रित परिजनों को जिलाधिकारी डाॅ0 निलेश रामचन्द्र देवरे ने समाहरणालय सभागार में चार-चार लाख रुपये का अनुग्रह अनुदान के रुप में सहायता राशि उनके बैंक खाते के माध्यम से प्रदान किया गया.  कुल 27 आश्रितों में एक परिजन जिला-सिवान का निवासी होने के कारण उनका अभिलेख सिवान जिला को हस्तांतरित कर दिया गया है.

इसके पूर्व पहली लहर में मृत हुए कुल 85, दूसरी लहर में मृत 146 मृतकों के परिजनों के खाते में चार-चार लाख रुपये अनुग्रह अनुदान के रुप में दिया जा चुका है. इस प्रकार अबतक कुल 231 मृत व्यक्तियों के आश्रित परिजनों के खाते में अनुग्रह अनुदान की राशि उपलब्ध करायी जा चुकी है. शीघ्र ही शेष सभी मृतक के आश्रित परिजनों के खाते में भी राशि भेज दी जाएगी.

इसे भी पढ़ें: सोनपुर अनुमंडलीय अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन, एक मिनट में 360 लीटर का ऑक्सजीन का होगा उत्पादन
इसे भी पढ़ें: खनुआ नाला का अतिक्रमण हटने के बाद डीएम ने क्या कहा पढ़ें “आसान काम नहीं है, लेकिन जनभागीदारी ला सकती है बदलाव”
इसे भी पढ़ें: नामांकन को लेकर मांझी प्रखंड मुख्यालय में तैयारी पूरी, 7 सितंबर से सभी पदों के लिए होगा नामांकन

इस अवसर पर जिलाधिकारी के द्वारा उपस्थित आश्रित परिजनों को प्राप्त राशि के सदुपयोग करने हेतु सलाह दी गयी. बताया गया कि वे इस राशि का उपयोग बच्चों की पढ़ाई में करें तो ज्यादा उपयोगी होगा. राशि को ऋण के तौर पर किसी को भी नही देने की सलाह दी गयी. सलाह देने का तात्पर्य मिले राशि का सदुपयोग करने से था.

इस अवसर पर जिलाधिकारी के साथ अपर समाहत्र्ता डाॅ गगन, आपदा प्रभारी प्रशांत, जिला जन-सम्पर्क पदाधिकारी कन्हैया कुमार एवं आपदा शाखा के कर्मीगण उपस्थित थे.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें