छपरा में बन रहे डबल डेकर फ्लाईओवर को लकेर आयी बड़ी खबर

छपरा में बन रहे डबल डेकर फ्लाईओवर को लकेर आयी बड़ी खबर

Chhapra: छपरा शहर में बन रहे भारत के दूसरे सबसे बड़े डबल डेकर फ्लाईओवर के निर्माण को लेकर बड़ी ख़बर आई है. जानकारी के अनुसार IIT रुड़की से डबल डेकर निर्माण के लिए सुपरस्ट्रक्चर का नक्शा स्वीकृत हो गया है.पुल निर्माण निगम के कार्यपालक अभियंता अरविंद कुमार ने बताया कि IIT रुड़की द्वारा सुपर स्ट्रक्चर का नक्शा पास कर दिया है.

उन्होंने बताया कि अब जहां ग्राउंड लेवल पर पिलर ढालने का काम पूरा हो गया है, वहां सुपरस्ट्रक्चर के नक्शा के अनुसार पिलर को ऊपर ले जाने व सड़क के दोनों तरफ बिम ढालने के साथ स्टील का गार्डर से सुपर स्ट्रक्चर का कार्य शुरू कर दिया जाएगा.

नक्शा पास होने के बाद अब पहले फेज में गांधी चौक से भिखारी चौक की ओर सुपरस्ट्रक्चर का कार्य शुरू कर दिया जाएगा. आपको बता दें कि डबल डेकर पुल निर्माण में जमीन पर पिल्लरों के बीच की चौड़ाई 7.5 मीटर होगी. वही सबसे पहले गांधी चौक से पूरब की ओर सुपर स्ट्रक्टर का निर्माण होगा. बता दें कि सुपरस्ट्रक्चर कबनक्शा स्वीकृत होने के बाद जमीन से प्रथम डेक व दूसरे डेक के बीच की ऊंचाई 5.5 मिटर होगी.

कार्यपालक अभियंता ने जानकारी दी कि विधानसभा चुनाव को देखते हुए गांधी चौक से भिखारी चौक तक की सड़क  ढलाई कर दिया गया है. जिसे आम लोगों को आने जाने में परेशानी नहीं होगी. वही नगरपालिका चौक से राजेंद्र सरोवर तक डबल डेकर निर्माण के लिए ग्राउंड पिल्लर ढालने का कार्य अंतिम फेज में है. पिलर डालने का कार्य पूरा होते हैं इधर भी सुपरस्ट्रक्चर का कार्य शुरू कर दिया जाएगा.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें