हथुआ मार्केट में अवैध निर्माण को लेकर जिलाधिकारी ने दिए जांच के आदेश, वार्ड आयुक्त ने लगाया था अवैध निर्माण का आरोप

हथुआ मार्केट में अवैध निर्माण को लेकर जिलाधिकारी ने दिए जांच के आदेश, वार्ड आयुक्त ने लगाया था अवैध निर्माण का आरोप

Chhapra: शहर के हथुआ मार्केट में बिना अनुमति अवैध निर्माण कार्य करने को लेकर छपरा नगर निगम के वार्ड संख्या 28 स्थित वार्ड पार्षद मुन्ना अंसारी के द्वारा दिए गए आवेदन पर जिलाधिकारी ने नगर आयुक्त को जांच के आदेश दिए हैं. जिलाधिकारी द्वारा नगर आयुक्त को लिखे गए पत्र में कहा गया है कि छपरा नगर निगम के कर्मियों के सहयोग से हथुआ मार्केट में पुरानी दुकान के ऊपर बिना स्वीकृति के अवैध रूप से डबल स्टोरी दुकान निर्माण पर जांच कर अपने मंतव्य सहित तथ्यात्मक प्रतिवेदन अभिलंब उपलब्ध कराया जाए ताकि इस संबंध में कार्रवाई की जा सके.

जिलाधिकारी द्वारा दिए गए आदेश के बाद नगर आयुक्त ने 4 सदस्य टीम गठित कर दी है. 24 घंटे के अंदर स्पष्ट बिंदुवार मंतव्य की मांग की है. जिससे कार्रवाई हो सके. चार सदस्यीय जांच टीम में उप नगर आयुक्त हरिश्चंद्र, शशि भूषण मिश्र, नगर प्रबंधक आसिफ सिराज, कनीय अभियंता सत्येंद्र कुमार शामिल हैं.

छपरा नगर निगम वार्ड संख्या 28 के वार्ड पार्षद सह सशक्त स्थाई समिति के सदस्य मुन्ना अंसारी ने जिलाधिकारी को लिखित आवेदन में कहा है कि लॉकडाउन में छपरा नगर निगम के कर्मी के सहयोग से हथुआ मार्केट में अवैध रूप से दुकान का निर्माण हथुआ मार्केट के प्रबंधक के द्वारा कराया जा रहा है. जिसमें नगर निगम के अधिकारियों की संलिप्तता है. जानबूझकर नगर निगम के राजस्व की भारी क्षति की जा रही है. पुरानी दुकान के ऊपर बिना स्वीकृति के डबल स्टोरेज दुकान का निर्माण कराया जा रहा है. पुराने दुकान की स्थिति आज से वर्तमान में 60 वर्ष के ऊपर हो चुकी है. कभी भी बड़ी दुर्घटना हो सकती है. पैदल पहुंच पथ को दुकान के स्वरूप में बदल दिया गया है. नगर आयुक्त को आवेदन देने के पश्चात अभी तक कोई ठोस कार्रवाई न्याय पूर्वक तरीके से नहीं की गई है.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें