May 27, 2018 - Sun
Chhapra, India
30°C
Wind 3 m/s, ENE
Humidity 79%
Pressure 750.06 mmHg

27 May 2018      

Home आपका शहर

Chhapra: जिले के सरकारी विद्यालयों में लगाए गए विद्युत के विपत्र भुगतान को लेकर शिक्षा विभाग ने प्रक्रिया शुरु कर दी है. जिला शिक्षा पदाधिकारी राज किशोर सिंह द्वारा विद्यालयों में लगे विद्युत के बकाया विद्युत विपत्र राशि को लेकर मांग पत्र जारी किया है.

डीईओ द्वारा जारी पत्र के अनुसार सभी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी निर्देश दिया गया है कि वह अपने प्रखंड क्षेत्र के विद्यालयों में लगाए गए विद्युत के अद्यतन विद्युत विपत्र की मांग करते हुए उसे समेकित कर जिला को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है.

इसके लिए जिला शिक्षा पदाधिकारी द्वारा जिला कार्यक्रम पदाधिकारी स्थापना कार्यालय में एक कर्मी को भी प्रतिनियुक्त किया गया है। जो सभी प्रखंडों से आने वाले एक विद्युत विपत्र को एकत्रित करेंगे.

विदित हो कि विगत लोकसभा चुनाव के दौरान मतदान केंद्रों पर आधुनिक सुविधा उपलब्ध कराने के चुनाव आयोग के निर्देश के अनुसार जिले के सभी सरकारी विद्यालयों में जहां मतदान केंद्र थे वहां पंचायत सचिव द्वारा द्वादस योजना के तहत 20 हजार की राशि दी गयी.

जिससे विद्यालयों में वायरिंग और बिजली का कनेक्शन लिया गया. इसके अलावा भी विद्यालयों में बिजली के कनेक्शन लिए गए.वर्ष 2014 से ही विद्यालयों में लगातार विद्युत का उपयोग हो रहा है जिसके बाद से लगातार विद्युत विभाग द्वारा विद्युत विपत्र राशि भुगतान के लिए भेजा जाता है.

लेकिन अब तक विद्यालय द्वारा इस मद में राशि की अनुपलब्धता के कारण विद्युत विपत्र का भुगतान नहीं किया जा सका है. वही कई विद्यालयों में राशि भुगतान न होने के कारण विद्युत कनेक्शन भी कर चुका है.

शिक्षक संघ के नेताओं द्वारा इस आशय से संबंधित बातों को जिला शिक्षा पदाधिकारी के समक्ष रखा गया. जिसके बाद जिला शिक्षा पदाधिकारी द्वारा कार्रवाई करते हुए निर्देश जारी किया गया है. इससे की विद्यालयों में लगे विद्युत के बकाया विद्युत विपत्र का भुगतान किया जा सकें.

(Visited 115 times, 1 visits today)
Similar articles

Comments are closed.

error: Content is protected !!