श्रमिकों के देशव्यापी आम हड़ताल के समर्थन में सड़क पर उतरा भाकपा

श्रमिकों के देशव्यापी आम हड़ताल के समर्थन में सड़क पर उतरा भाकपा

Chhapra: श्रमिकों के देशव्यापी आम हड़ताल के समर्थन में भाकपा के एक किसान सभा के कार्यकर्ताओं द्वारा भाकपा जिला मुख्यालय मंजरी रिजवी भवन से एक जुलूस निकाला. भाकपा जिला सचिव रामबाबू सिंह, श्रमिक नेता जवाहर मिश्रा, सुरेश वर्मा किसान नेता, हरि बल्लभ सिंह, भरत राय के नेतृत्व में निकाला गया.

जुलूस में भाग ले रहे कार्यकर्ता झंडा बैनर हाथ में लिए हुए भारत सरकार के किसान विरोधी एवं मजदूर विरोधी नीतियों के खिलाफ जोरदार नारा लगाते हुए शहर का परिभ्रमण कर नगर निगम चौक पर पहुंचे और चूल्हन सिंह की अध्यक्षता में आम सभा की.

सभा को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने हड़ताल की मांगों तथा श्रमिक एवं किसान विरोधी कानून वापस करने संविदा पर नियुक्ति नहीं करने, संविदा कर्मियों को केंद्रीय वेतनमान देने, समान काम का समान दाम देने, महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार पर रोक लगाने, किसानों का कर्ज माफ करने और उन्हें 60 वर्ष की आयु पर पेंशन की व्यवस्था करने आदि का पुरजोर समर्थन कर उसे अविलंब पूरा करने की मांग की.

वक्ताओं ने कहा कि मोदी सरकार देश में किसान विरोधी मजदूर विरोधी कानून बनाकर उन्हें पूंजीपतियों का बंधुआ मजदूर बनाने पर उतारू है. कोविड-19 के रोकथाम के बहाने देश के सरकारी उपक्रमों को औने पौने दाम पर पूंजीपतियों के हाथों बेच कर उन्हें माला माल कर रही है और मजदूर किसानों को कंगाल कर बना रही है जिससे आक्रोशित किसानों मजदूरों के समक्ष तीव्र आंदोलन के सिवा कोई चारा नहीं रह गया है. सभा को भाकपा जिला सचिव रामबाबू सिंह डॉक्टर के न सिंह, सुरेंद्र नाथ त्रिपाठी, छात्र नेता राहुल कुमार यादव, रूपेश यादव, दिलीप बर्मा ,अमरनाथ प्रसाद गुप्ता, अब्दुल हकीम, विश्वनाथ राय ,प्रोफेसर राजाक हुसैन, पशुपति सिंह अमित नयन आदि नेताओं ने संबोधित किया.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें