पुलिस अधीक्षक ने नगरा थाना का किया वार्षिक निरीक्षण

Chhapra: सारण के पुलिस अधीक्षक डॉ कुमार आशीष के द्वारा नगरा थाना का वार्षिक निरीक्षण किया गया।

निरीक्षण के दौरान थाने में पदस्थापित थानाध्यक्ष सहित सभी पुलिस पदाधिकारीयों/कर्मियों एवं चौकीदारो को Citizen Centric Policing के साथ ही अपराध नियंत्रण के संदर्भ में आवश्यक निर्देश दिए गए।

नगरा थाना के निरीक्षण के दौरान थाना भवन के साथ ही थाना के सभी अभिलेखो एवं पंजीयों की जाॅच कर अभिलेखो व पंजीयों के संधारण में मिली त्रुटियों के सुधार, थानों में साफ – सफाई एवं थाना भवन के लिए प्रस्ताव उचित माध्यम से भेजने सहित कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए।

नगरा थाना के निरीक्षण उपरांत पुलिस अधीक्षक द्वारा गौरा, इसुआपुर, मसरख, तरैया, मढ़ौरा एवं खैरा थाना का औचक निरीक्षण किया गया।

औचक निरीक्षण के क्रम में गौरा, नगरा, इशुआपुर थाना में प्लान के अनुसार वाहन चेकिंग दल कार्यरत नही रहने के संबंध थानाध्यक्ष से स्पष्टीकरण की मांग की गई है।

निरीक्षण के दौरान थाना में पदस्थापित पुलिस पदाधिकारी को अपराध नियंत्रण हेतु प्रभावकारी गश्ती, सघन वाहन चेकिंग करने, थानों में साफ- सफाई रखने एवं आम जनता से अच्छा व्यवहार करने और उनकी समस्याओं का त्वरित समाधान करने का निर्देश दिया गया।

साथ ही जमीन विवाद, बालू और शराब कारोबार में संलिप्त नहीं रहने की चेतावनी दी गई अन्यथा कठोरतम कारवाई किए जाने की बात बताई गई।

थाना के एक एक कर्मी पर नजर रखना, आम जनता से अच्छा व्यवहार और उनकी समस्याओं का त्वरित समाधान जिला पुलिस की प्राथमिकताएं होंगी।

0Shares
A valid URL was not provided.