शारदा क्लासेस के विद्यार्थियों ने जेईई मेन परीक्षा में किया शानदार प्रदर्शन

शारदा क्लासेस के विद्यार्थियों ने जेईई मेन परीक्षा में किया शानदार प्रदर्शन

Chhapra: आईआईटी-जेईई मेन (2022) परीक्षा का परिणाम घोषित हुआ है. जिसमें छपरा के शारदा क्लासेस के लगभग एक दर्जन से अधिक विद्यार्थियों का प्रदर्शन शानदार रहा है.

संस्था के छात्र शक्ति नगर निवासी बिनीता सिंह एवं राजेश सिंह के सुपुत्र सत्यम कुमार सिंह ने 99.56  पर्सेन्टाइल प्राप्त कर संस्था का नाम रौशन किया है.  वहीं काशी बाजार निवासी  उषा एवं कन्हैया कुमार की सुपुत्री वर्षा स्वराज ने 99.29 पर्सेन्टाइल तथा शक्ति नगर निवासी किरण देवी एवं  लोकनाथ सिंह के सुपुत्र शिवम कुमार ने 98.91 पर्सेन्टाइल प्राप्त किया है. इसके अलावा आदर्श कुमार 96.84 श्रृंखला शृंगार 96.98, हिमांशु कुमार 96.1, क्षितिज विनय सिंह 95.92,  प्रियांशु कुमार 95.45, ख्याति कुमारी 94.05,  आदित्य राज 92.53 ने भी अच्छे पर्सेन्टाइल प्राप्त किए.

संस्थान के निदेशक सिद्धार्थ सिंह एवं वसुमित्र सिंह ने इस वर्ष के परीक्षा परिणाम पर प्रसन्नता ज़ाहिर करते हुए बताया कि प्रतिवर्ष विद्यार्थियों की सफलता में वृद्धि देखकर हमें प्रेरणा मिलती है. साथ ही इस बात की भी खुशी है कि छपरा के अभिभावकों में अब कोटा या पटना भेजने की जगह छपरा में ही अपने बच्चों को आईआईटी-जेईई की तैयारी कराने में विश्वास बढ़ा है.

उन्होंने कहा कि शारदा क्लासेस में हम बेसिक कॉन्सेप्टस के साथ जेईई स्तर के प्रश्नों का अभ्यास कराते हैं तथा समय-समय पर परीक्षा के माध्यम से छात्रों का मूल्यांकन कर आगे की रणनीति तय करते हैं. अभिवावक, शिक्षक एवं विद्यार्थी, तीनों की कड़ी मेहनत से ही परीक्षा का परिणाम उत्कृष्ट हो पाया है.

ज्ञात हो की शारदा क्लासेस वर्ष 2015 में छात्र/छात्राओं के लिए अपने ही शहर में रह कर आईआईटी- जेईई जैसे बड़े सपने को साकार करने के उदेश्य से स्थापित किया गया था. विगत सात वर्षों में संस्थान के विद्यार्थियों का इस परीक्षा में लगातार उत्कृष्ट प्रदर्शन अत्यंत ही सराहनीय रहा है.

0Shares
[sharethis-inline-buttons]

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें