वैशाली सुपरफास्ट ट्रेन में यात्रा के दौरान 6 वर्षीय बच्ची की मौत

वैशाली सुपरफास्ट ट्रेन में यात्रा के दौरान 6 वर्षीय बच्ची की मौत

Chhapra: वैशाली सुपरफास्ट ट्रेन में सफर कर रही एक छह वर्षीय बच्ची की मौत मंगलवार को हो गयी. बच्ची अपने परिजन के साथ दलसिंहसराय से नई दिल्ली जा रही थी.  

आरपीएफ इंस्पेक्टर अनिरुद्ध राय ने बताया कि बेगूसराय जिले के मंसूरचक निवासी मोहम्मद कलाम की छह वर्षीय पुत्री अफसरा खातून पहले से बीमार थी, जिसे इलाज के लिए वैशाली सुपरफास्ट ट्रेन से कोच संख्या डी वन के सीट संख्या 80 पर नई दिल्ली ले जाया जा रहा था. रास्ते में अचानक सोनपुर और छपरा के बीच उसकी तबीयत बिगड़ गयी. इसकी सूचना मिलने पर पहले से छपरा जंक्शन पर मेडिकल टीम के साथ आरपीएफ तथा जीआरपी के पदाधिकारी मौजूद थे. ट्रेन के पहुंचने पर मेडिकल टीम ने बच्ची की जांच की, जिसमें उसे मृत पाया गया. इस वजह से पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया.

ट्रेन में यात्रा के दौरान बच्ची की अचानक तबीयत बिगड़ने पर साथ में सफर कर रहे आदित्य कुमार नामक एक युवक ने ट्वीट कर रेल मंत्री तथा रेल मंत्रालय के अधिकारियों को इसकी सूचना दी. इस पर रेल मंत्रालय के द्वारा वाराणसी मंडल के अधिकारियों को तत्काल संज्ञान लेने और कार्रवाई करने का आदेश रेलवे मंत्रालय ने दिया. इस आलोक में छपरा जंक्शन पर आरपीएफ तथा मेडिकल टीम पहले से तैनात थी, लेकिन बच्ची को नहीं बचाया जा सका. छपरा जंक्शन पर ट्रेन पहुंचने के पहले ही बच्ची की मौत हो चुकी थी.

इनपुट हिन्दुस्थान समाचार

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें