छपरा: अवैध रेल टिकट का कारोबार कर रहा दुकानदार गिरफ्तार

छपरा: अवैध रेल टिकट का कारोबार कर रहा दुकानदार गिरफ्तार

Chhapra: छपरा में रेलवे टिकट के अवैध कारोबार के विरुद्ध चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत डिजिटल स्टूडियो दुकान के कर्मी को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इसे आरक्षित लाईव 02 ई टिकट के साथ रेलवे टिकट के अवैध कारोबार के जुर्म में 12 बजे गिरफ्तार किया गया.

प्रेस वार्ता कर बताया गया कि प्रत्येक टिकट 100 से 200 रुपए अधिक लेकर टिकट बनाता था. रेल टिकट के अवैध कारोबार में दुकान संचालक की भी संलिप्तता प्रकाश में आई है. जिन्हें मौके पर उपस्थित नहीं होने के कारण गिरफ्तार नहीं किया गया है.

दुकान से एक लैपटॉप, एक डेक्सटॉप, दो प्रिंटर, एक मोबाइल, एक की-बोर्ड, एक सीपीयू, 4 एटीएम कार्ड, 1ड्राइविंग लाइसेंस, एक जिओ वाईफाई, एक माउस, आधार कार्ड, केनरा बैंक का मिनी स्टेटमेंट स्लिप, पैन कार्ड तथा नगद रुपया जप्त किया गया है. उपरोक्त अभियुक्त द्वारा वर्ष 2019 में लाखों रुपए का ई टिकट अवैध रूप से बनाये जाने की संभावना है जिसकी हर बिंदु पर गहन जांच की जा रही है.

उपरोक्त के संबंध में रेलवे सुरक्षा बल पोस्ट छपरा जंक्शन पर मुकदमा अपराध संख्या-88/2020 अंतर्गत धारा 143 रेल अधिनियम सरकार बनाम राजा कुमार यादव आदि दिनांक 11.02.2020 पंजीकृत किया गया है. मामले की जांच सहायक उप निरीक्षक दिनेश केरकेट्टा, रेलवे सुरक्षा बल छपरा जंक्शन द्वारा की जा रही है.

बता दें कि मंडल सुरक्षा आयुक्त अतुल कुमार श्रीवास्तव, रेलवे सुरक्षा बल वाराणसी ऋषि पांडे के निर्देशन में मंगलवार को प्रभारी निरीक्षक अनिरुद्ध राय, उप निरीक्षक अनिल कुमार, हेका मरजाद सिंह, हेका कुमार प्रियरंजन, हेका धर्मेंद्र मिश्रा, का बबलू कुमार यादव सभी रेलवे सुरक्षा बल पोस्ट, छपरा जंक्शन द्वारा कई स्थानों पर छापेमारी की गई.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें