छपरा का शारदा क्लासेज 1 जून से शुरू करेगा 11 वीं का बैच, 2019 में यहां के छात्रों को IIT में मिला था प्रवेश

छपरा का शारदा क्लासेज 1 जून से शुरू करेगा 11 वीं का बैच, 2019 में यहां के छात्रों को IIT में मिला था प्रवेश

Chhapra: शहर के भरत मिलाप चौक के समीप स्थित शारदा क्लासेस में 11वी का बैच 1 जून से चालू हो रहा है. कोरोना वायरस की वजह से शैक्षिक संस्थाओं में छात्रों का आना बंद है, जिसकी वजह से छात्रों की पढ़ाई को जारी रखने का एकमात्र विकल्प ऑनलाइन माध्यम है. इस बात को ध्यान रखते हुए शारदा क्लासेस ने कक्षा ग्यारहवीं की ऑनलाइन बैच को चालू करने का निर्णय लिया है.Sha

ज्ञात हो की संस्था में वर्ग 9 वी तथा वर्ग 12वीं की पढ़ाई ऑनलाइन माध्यम से पहले से ही चल रही है. संस्था के निदेशक सिद्धार्थ सिंह ने बताया की लॉक डाउन में छात्र घर पर ही संस्था से ऑनलाइन जुड़ सकते हैं तथा लॉक डाउन के खत्म होने के बाद यह छात्र संस्था में आकर पढ़ाई करेंगे. संस्था ने ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर दैनिक लेक्चर, एग्जाम्स तथा डाउट क्लीयरेंस की व्यवस्था की है. छात्र मोबाइल या लैपटॉप दोनों के ही माध्यम से अपनी पढ़ाई को जारी रख सकते हैं.

उन्होंने यह भी कहा कि लॉक डाउन एक मौका भी है जिसमें छात्र अपने परिश्रम और सही मार्गदर्शन के माध्यम से घर के सुरक्षित माहौल में रहकर ही अपने लक्ष्य की तरफ बढ़ना चालू रख सकते हैं और उम्मीद जताई की विषम परिस्थितियों के बावजूद भी संस्था के छात्र हर साल की भांति राष्ट्रीय स्तर की परीक्षाओं में शहर एवं अभिभावकों का नाम रोशन करेंगे.

IIT में पढ़ने का सपना पूरा कर रहा शारदा क्लासेज

छपरा के शारदा क्लासेज, यहां के छात्रों को IIT में प्रवेश पाने का सपना पूरा कर रहा है. पिछले वर्ष शारदा क्लासेज के देबोमय डे ने यहां पढ़कर IIT प्रवेश परीक्षा  निकाल ली और उन्हें IIT दिल्ली में प्रवेश मिल गया. यही नहीं यहां के छात्र शिवम कुमार को आईआईटी आइएसएम धनबाद, श्रेय अमृत को बीआईटी मेसरा, अंकित व विक्रमजीत एनआईटी सिलचर, अंजली अनुपम आई आईआईटी जलबलपुर समेत कई छात्रों को देशभर के प्रतिष्ठित इंजीनियरिंग सन्स्थान में प्रवेश मिला है.

छपरा के शारदा क्लासेज़ में पढ़ते हुए देबोमय ने निकाल ली IIT की परीक्षा, देश में सारण का नाम रौशन

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें