चयनित शिक्षक अभ्यर्थियों ने नियुक्ति पत्र के लिए किया बैठक

चयनित शिक्षक अभ्यर्थियों ने नियुक्ति पत्र के लिए किया बैठक

Chhapra: शहर के शिशु पार्क में शिक्षक अभ्यर्थियों ने बैठक कर सरकार से जल्द नियुक्ति पत्र देने की गुहार लगाई. राज्य के 94 हज़ार पदों पर दो वर्षों से चली आ रही शिक्षक बहाली अब तक पूर्ण नही हो सकी है. जुलाई-अगस्त में दो राउंड की कॉउंसलिंग के बाद भी अब तक चयनित अभ्यर्थियों को नियोजन पत्र प्राप्त नहीं हुआ है. शिक्षा मंत्री द्वारा दो बार नियुक्ति पत्र के लिए आश्वासन दिया गया, पहली बार उन्होंने 15 अगस्त तक नियुक्ति पत्र देने की बात कही उसके बाद दीपावली तक नियुक्ति पत्र देने की बात कहीं परन्तु दोनो बार शिक्षा मंत्री के दावे फेल हो गए.
कॉउंसलिंग के दौरान चयनित अभ्यर्थियों से उनका मूल शैक्षणिक एवं प्रशैक्षणिक प्रमाण पत्रों को विभाग द्वारा जब्त कर लिया गया है जिस कारण सभी चयनित अभ्यर्थी कहीं और नौकरी के लिए प्रयास भी नहीं कर सकते इसकारण अभ्यर्थियों में काफी नाराजगी है.
बैठक में यह सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि अगर सरकार इस सप्ताह नियुक्ति पत्र से सम्बंधित कोई ठोस कदम नही उठाती है तो हम सभी अभ्यर्थी विधानसभा सत्र के दौरान पटना के गर्दनीबाग में आंदोलन करने को विवश होंगे. इस बैठक में जिलाध्यक्ष पीयूष तिवारी, संयोजक साबिर हुसैन, प्रीति कुमारी, अभय कुमार , नवीन कुमार, अमृत कुमार, उपेंद्र कुमार, हेमंत कुमार, सूरज प्रकाश गुप्ता, पुष्पेंद्र आर्या, जनार्दन कुमार, नदीम अहमद, अमन सिंह, बलराम यादव, धुपेन्द्र तिवारी, मुकेश सिंह आदि उपस्थित थे.

0Shares

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें