सरस्वती शिशु मंदिर में विज्ञान सप्ताह का आयोजन

सरस्वती शिशु मंदिर में विज्ञान सप्ताह का आयोजन

सरस्वती शिशु मंदिर में विज्ञान सप्ताह का आयोजन

Chhapra: स्थानीय सरस्वती शिशु विद्या मंदिर के प्रांगण में आचार्य प्रफुल्ल चंद्र राय के जन्मदिन के अवसर के आलोक में विज्ञान सप्ताह का आयोजन किया गया. 25 जुलाई से 2 अगस्त 22 तक चलने वाले कार्यक्रम का उदघाटन प्रधानाचार्य आशुतोष कुमार दास द्वारा दीप प्रज्वलन कर किया.

इस कार्यक्रम में विद्यालय के छात्र छात्राओं के व्याख्यानमाला एवं विज्ञान क्रियाकलाप एवम् समाज के विज्ञान विद्वत जनों का मार्गदर्शन पूरे सप्ताह मिलते रहेंगे. विज्ञान सप्ताह के प्रथम दिवस पर प्रधानाचार्य आशुतोष कुमार दास एवं हेमकांत झा द्वारा आचार्य प्रफुल्ल चंद्र राय की जीवनी एवं विज्ञान में उनका योगदान पर प्रकाश डाला गया.

विद्यालय के छात्र विवेक कुमार एवं छात्रा शांभवी द्वारा प्रफुल्ल चंद्र राय के द्वारा विज्ञान में योगदान को बताया. वही रामा रश्मि ने अपने क्रियाकलाप द्वारा सिद्ध किया कि कार्बन डाइऑक्साइड की उपस्थिति में ज्वलन प्रक्रिया संभव नहीं हो सकता.

0Shares
[sharethis-inline-buttons]

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें