सारण के लोग बोले- मोदी सरकार के आम बजट से बहुत ही उम्मीदें हैं

सारण के लोग बोले- मोदी सरकार के आम बजट से बहुत ही उम्मीदें हैं

Chhapra: 1 फरवरी को मोदी सरकार अपना अंतरिम बजट पेश करेगी. वित्त मंत्री द्वारा पेश किए जाने वाले इस बजट को लेकर सारण के आम लोगों की भी इसपर निगाहें होंगी. लोगों का मानना है कि यह बजट मोदी सरकार के कार्यकाल का अंतिम बजट है. इससे यह तय है कि यह लोकलुभावन होगा. सारण के लोगों मेंं आम बजट को लेकर उत्सुकता है. लोगों का कहना है कि यह आम बजट उम्मीदों भरा है.

कुछ इस अंदाज में दिखे जेपीयू कुलपति

छपरा के विभिन्न वर्गों के लोगों का मानना है कि इस आम बजट के जरिए मोदी सरकार देश की जनता को लुभाने की पूरी कोशिश करेगी.

यहां पढ़ें लोगों की राय

अजय सिंह, व्यवसायी
अजय सिंह, व्यवसायी

शहर के व्यापारी अजय  सिंह ने भी इस बजट को लेकर सुझाव दिए हैं. उन्होंने बताया कि मोदी सरकार से बिहार में उद्योगों को लेकर टैक्स में छूट मिलने की उम्मीद है. लघु उद्योग को लेकर सरकार से मोदी सरकार विशेष ऐलान करे.

 

सुमन कुमार, स्वर्ण व्यवसायी
सुमन कुमार, स्वर्ण व्यवसायी

आम बजट को लेकर छपरा के स्वर्ण व्यवसाई सुमन कुमार बताते हैं कि सरकार से एक्साइज ड्यूटी में छूट की उम्मीद है. इंपोर्ट ड्यूटी को घटाकर कम से कम सरकार इसे 10 से पांच परसेंट पर करे. आम जनों के लिए बजट में महंगाई को लेकर राहत मिलने की उम्मीद है. किसानों के हित का ख्याल रखा जाए.

श्याम बिहारी अग्रवाल, समाजसेवी
श्याम बिहारी अग्रवाल, समाजसेवी

बजट को लेकर छपरा के श्याम बिहारी अग्रवाल कहते हैं कि इनकम टैक्स की सीमा बढ़ाकर मोदी सरकार पांच लाख कर दे, वहीं 5 लाख से 10 लाख आय वाले को 10 परसेंट टैक्स स्लैब में रखा जाय. 10 स्व 20 लाख आय में 20 परसेंट टैक्स लगे. 20 लाख से ऊपर आय वालों को 30 परसेंट टैक्स स्लैब में रखें.

डॉ राकेश कुमार सिंह, निदेशक
डॉ राकेश कुमार सिंह, निदेशक

एसडीएस सीनियर सेकेंडरी स्कूल के निदेशक डॉ राकेश कुमार सिंह का कहना है कि सरकार के कार्यकाल का आखिरी बजट है तो यह लोकलुभावन ही होगा. सरकार को शिक्षा पर विशेष ध्यान देना होगा. प्राइवेट स्कूल देश की शिक्षा में एक अहम रोल निभाते हैं. फिर भी सरकार स्कूलों के प्रति नीति निर्धारण नहीं कर पा रही है. स्कूलों पर कड़े नियम लगाए गए हैं. इसपर राहत मिलने की उम्मीद है.

उदय प्रताप सिंह, व्यवसायी
उदय प्रताप सिंह, व्यवसायी

शहर के व्यवसाय उदय प्रताप सिंह बताते हैं कि यह एक चुनावी बजट है. समाज के हर तबके के लोगों को इस बजट से फायदा पहुंचे. उन्होंने बताया कि इस बजट में टैक्स और जीएसटी में जो खामियां हैं सरकार से उन्हें दूर करने की उम्मीद है.

कुल मिलाकर मोदी सरकार के सामने इस बजट में आम लोगों को लुभाने की चुनौती होगी. साथ ही साथ समाज के हर वर्ग को घोषित कर लाभ हो इसके लिए भी विशेष ध्यान देना होगा साथ ही महंगाई, रोजगार आदि पर भी ध्यान देना होगा.

[sharethis-inline-buttons]

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें