सारण सांसद ने प्रशासन को लिखा पत्र, कहा- बाढ़पीड़ितो के लिए हो समुचित प्रबंध

सारण सांसद ने प्रशासन को लिखा पत्र, कहा- बाढ़पीड़ितो के लिए हो समुचित प्रबंध

Chhapra: गोपालगंज में गंडक के सारण तटबंध टूटने के कारण सारण में संभावित बाढ़ की स्थिति को देखते हुए स्थानीय सांसद सह भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव प्रताप रुडी ने बिहार राज्य आपदा विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत से बात की और इससे बचाव का समुचित प्रबंध करने के लिए कहा है. सांसद ने प्रधान सचिव को इस बाबत एक पत्र भी लिखा है. साथ ही सारण के जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन के अतिरिक्त सोनपुर और मढ़ौरा के एसडीओ को भी पत्र लिखकर अपनी चिंता से अवगत कराते हुए उचित प्रबंधन करने को कहा है.

उन्होंने बताया कि सारण जिले के पानापुर, तरैया, अमनौर, मकेर, परसा और दरियापुर प्रखंडों के सैकड़ों गांव तटबंध टूटने से प्रभावित हो सकते है. इसलिए संभावित स्थिति को देखते हुए जिले के सभी स्वास्थ्य केंद्रों में जीवन रक्षक औषधियों के साथ ही एसडीआरएफ की टीम और नावों की व्यवस्था सुनिश्चित किया जाय.

विदित हो कि गुरुवार की देर रात गंडक नदी का सारण तटबंध टूट गया जिससे बाढ़ का पानी बड़ी तेजी से घनी आबादी की तरफ बढ़ रहा है. इसके मद्देनजर सांसद ने बिहार के आपदा विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत से दूरभाष पर बात की और पत्र भी लिखा.

सांसद रुडी ने कहा कि तटबंध टूटने से बाढ़ का पानी लगातार नये गांवों की ओर तेजी से बढ़ रहा है. इससे सारण के दर्जनों पंचायतों के सैकड़ों गांवों के जलमग्न होने की स्थिति उत्पन्न हो सकती है. उन्होंने प्रधान सचिव को बताया कि कई जगह गांवों में कच्ची पक्की सड़कें जलमग्न भी हो गई है तथा हजारों घरों में पानी भी घुस गया है. लेकिन इससे पहले कि स्थिति विकराल हो सांसद ने राज्य सरकार से उचित प्रबंध शीघ्र करने को कहा है.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें