सारण लोस चुनाव को लेकर ज़िलाधिकारी ने स्ट्रांग रूम का किया निरीक्षण, दिए कई निर्देश

सारण लोस चुनाव को लेकर ज़िलाधिकारी ने स्ट्रांग रूम का किया निरीक्षण, दिए कई निर्देश

Chhapra: लोकसभा चुनाव को लेकर जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन के द्वारा पदाधिकारियों के दल के साथ लोकनायक जयप्रकाश नारायण प्रोद्योगिक संस्थान, छपरा स्थित लोकसभा आम निर्वाचन-2019 के लिए बनाये गये स्ट्रांग रूम का निरीक्षण किया गया एवं उसके संबंध में पदाधिकारियों को निर्देशित किया गया.

जिलाधिकारी ने कहा की स्ट्रांग रूम एवं मतगणना हॉल की सभी तैयारी पूर्ण करायी जाए. प्रौद्योगिकी संस्थान परिसर के ग्राउण्ड फ्लोर पर 19-महाराजगंज संसदीय क्षेत्र तथा प्रथम तल पर 20-सारण संसदीय निर्वाचन क्षेत्र के मतगणना का कार्य संपन्न कराया जाएगा. इसके लिए विधान सभावार सेगमेन्ट टेबल लगाने की व्यवस्था करायी जाय.

प्रत्येक विधान सभा सेगमेन्ट के लिए 14 टेबल लगाये जायेंगे. निचले तल पर 111-गोरेयाकोठी, 112-महाराजगंज, 113-एकमा, 114-माँझी, 115-बनियापुर, 116-तरैया तथा प्रथम तल पर 117-मढ़ौरा, 118-छपरा, 119- गड़ाखा, 120-अमनौर, 121-परसा तथा 122-सोनपुर विधान सभा सेगमेन्ट के मतों की गणना करायी जाएगी.

जिलाधिकारी के द्वारा विधान सभा सेगमेन्टवार प्रर्याप्त संख्या में डिस्पैच सेंटर तैयार करने हेतु निदेशक डी.आर.डी.ए., कार्यपालक अभियंता, भवन एवं उप निर्वाचन पदाधिकारी को निर्देश दिया गया.

पोल्ड ई.वी.एम-वी.वी.पैट की प्राप्ति के लिए प्रौद्योगिकी संस्थान के परिसर में ही काउन्टर बनाये जाएगें.जहाँ पोलिंग कम क्लेक्टिग पार्टी ई.वी.एम. एवं संबंधित कागजात जमा करायेंगे. इसके लिए विधान सभा सेगमेन्टवार 8 से 10 काउन्टर बनाये जाने का निदेश दिया गया.

साथ ही बड़े एवं छोटे वाहनों के ठहराव के लिए चयनित स्थल, विश्वविद्यालय परिसर का भी जिलाधिकारी के द्वारा निरीक्षण किया गया तथा वहाँ वाहनों के प्रवेश एवं निकास हेतु चेक पोस्ट बनाने का निदेश दिया गया. जिलाधिकारी ने कहा कि बिना सक्षम स्वीकृति के कोई वाहन चेकपोस्ट से बाहर नही निकलेगी.

इस मौके पर DM के साथ उप विकास आयुक्त, अपर समाहर्त्ता, निदेशक, डी.आर.डी.ए., अनुमंडल पदाधिकारी सदर कार्यपालक अभियंता भवन, उप निर्वाचन पदाधिकारी आदि उपस्थित थे.

 

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें