डीएम ने चखा एमडीएम का स्वाद, कहा हरी सब्जी की मात्रा बढें

डीएम ने चखा एमडीएम का स्वाद, कहा हरी सब्जी की मात्रा बढें

Chhapra: गुरुवार को बनियापुर का औचक निरीक्षण करने पहुंचे जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन एक नए रूप में दिखे. निरीक्षण के क्रम में जिलाधिकारी श्री सेन उत्क्रमित मध्य विधालय बरैठा पहुँचे.

जहाँ उन्होंने न सिर्फ विद्यालय की शैक्षणिक व्यवस्था को देखा बल्कि विद्यालय की कमियों को भी ठीक करने का निर्देश दिया.

श्री सेन जब विद्यालय पहुंचे उस समय दोपहर का अवकाश हो चुका था. विद्यालय में बनाये जाने वाले मध्याह्न भोजन को विद्यालय के छात्र छात्राओं द्वारा खाया जा रहा था.

जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने स्वयं भी मध्याह्न भोजन ग्रहण किया और उसकी गुणवत्ता में सुधार को लेकर निर्देश दिया.

खाना खाने के बाद जिलाधिकारी ने कहा कि एम.डी.एम ठीक बना हुआ है. विद्यालय में सब्जी मे आलू और नेनुआ की सब्जी बनी थी जिसमें नेनुआ का मात्रा थोड़ा कम थी.

उन्होंने सब्जी में हरा सब्जी बढ़ाने का निर्देश दिया. जिलाधिकारी ने पाया कि विद्यालय में 170 बच्चे नामांकित थे.गुरुवार को 110 बच्चों की उपस्थिति बनी थी. जिसमे कुल 102 बच्चे एम डी एम खा रहे थे.

वही बुधवार दिनांक 25 को 85 बच्चों की उपस्थिति दर्ज की गई थी.निरीक्षण के दौरान विद्यालय के सभी 6 शिक्षक एवं प्रधानाध्यापक उपस्थित थे.

साफ-सफाई की व्यवस्था के ठीक पाई गई वही बच्चों के पोषाक मे नही आने के कारण जिलाधिकारी ने बच्चों को पोषाक मे आने की बात कही. इसके साथ साथ रसोइया को भी पोषाक में रहने का निर्देश दिया गया. साथ ही जिलाधिकारी ने मनरेगा के प्रोग्राम पदाधिकारी का इस विधालय के प्रांगण मे वृक्षारोपन करने का निर्देश दिया.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें