DM ने दिया निर्देश- निजी अस्पताल सहित सदर एवं अनुमंडल अस्पताल में सामान्य मरीजों का शुरू करें इलाज

DM ने दिया निर्देश- निजी अस्पताल सहित सदर एवं अनुमंडल अस्पताल में सामान्य मरीजों का शुरू करें इलाज

Chhapra: जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन द्वारा सिविल सर्जन को निर्देश देते हुए कहा है कि निजी अस्पताल, सदर अस्पताल, अनुमंडल अस्पताल मढ़ौरा तथा सोनपुर में सामान्य मरीजों का इलाज पुनः शुरू कराया जाए. इन हॉस्पिटलों में ओपीडी, आपातकालीन सेवा एवं संस्थागत प्रसव सेवा को तत्काल शुरू कराया जाए. ताकि कोरोना के अतिरिक्त अन्य मरीजों को इलाज में कोई परेशानी ना हो.

इसे भी पढ़ें: वाराणसी मंडल में आने वाले सभी रेलवे स्टेशन को किया जा रहा है सेनिटाइज

इसे भी पढ़ें: एक विवाह ऐसा भी, मास्क लगाकर वर वधु ने लगाए सात फेरे, Lockdown में हुई पहली शादी

जिलाधिकारी ने कहा कि जिला अस्पताल एवं अनुमंडल अस्पताल में प्रवेश किस समय एक फ्लू कॉर्नर स्थापित किया जाए. जहां आने वाले मरीजों की प्राथमिक जांच के क्रम में प्राथमिक जांच कर सुनिश्चित किया जाए कि उसे कोरोना के लक्षण नहीं है. फिर प्राथमिक उपचार के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ध्यान रखते हुए ओपीडी में भेजा जाए.

इसे भी पढ़ें: इंटर की छात्रा ने फांसी लगाकर की आत्महत्या
जिलाधिकारी ने कहा कि जिला एवं अनुमंडल के अस्पतालों में बीमारी के इलाज की पूरी व्यवस्था रखी जाए. वहीं निजी अस्पताल भी सामान्य मरीजों का इलाज आरंभ करें. अस्पतालों में सुरक्षा मानकों का पूर्ण रुप से पालन कराया जाए. वही एंबुलेंस की पर्याप्त व्यवस्था रखी जाए.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें