सारण जिला प्रशासन के सुपर-30 बैच से 10 बच्चों ने अर्जित किये 80% से अधिक अंक

सारण जिला प्रशासन के सुपर-30 बैच से 10 बच्चों ने अर्जित किये 80% से अधिक अंक

Chhapra: शनिवार की दोपहर बिहार बोर्ड ने मैट्रिक परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिये. इस बार सारण से भी काफी बेहतर रिजल्ट आये हैं. जिले के 79% छात्र-छात्रा बोर्ड परीक्षा में उत्तीर्ण हुए जो पिछले मुकाबले काफी बेहतर है.

शहर के लोकमान्य हाई स्कूल में जिला प्रशासन द्वारा चलाए जा रहे उन्नयन सुपर-30 बैच के 10 से अधिक छात्र छात्राओं ने बोर्ड परीक्षा में 80% से ज्यादा अंक लाकर सारण जिले का नाम रौशन किया है. जिसमें सबसे ज्यादा लोकमान्य हाई स्कूल की रौशनी कुमारी को 434 अंक प्राप्त हुए हैं. इसके अलावें बी सेमिनरी के छात्र ज्ञान प्रकाश को 428 अंक मिले हैं.

सुपर-30 के इन बच्चों ने लाये 80 प्रतिशत से अधिक

Raushni -434, Gyan Praksh-428,Vishnu kumar-427, Manoj kumar- 424, Arman hussain-425, Rohit kumar Mahto -405, , Shubham kumar: 422, Ritika kumari 426, Ananya kumari 407, Sonal kumari-424

सारण उन्नयन योजना का असर, मैट्रिक में बेहतर रिजल्ट

दरअसल यह सब संभव हो पाया है सारण उन्नयन योजना और इकोवेशन ऐप के बदौलत. आपको बता दें कि इकोवेशन ऐप की मदद से सारण उन्नयन कार्यक्रम चलाया जाता है. जिसमें जिले के सभी सरकारी हाई स्कूलों में दसवीं के छात्रों को इस ऐप के माध्यम से डिजिटल क्लास रूम में पढ़ाया जाता है. सुपर 30 बैच में जिले भर के विभिन्न स्कूलों के छात्र-छात्राओं को इस ऐप के माध्यम से पढ़ाया गया. बेहतरीन रिजल्ट आने के बाद जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने जिले के शिक्षकों छात्रों व इकोवेशन टीम को अपनी शुभकामनाएं दी.

बच्चों की सफलता पर डीपीओ अमरेंद्र गौर ने बताया कि उन्नयन सारण योजना शुरू होने के बाद जिलाधिकारी द्वारा जिले के सभी हाई स्कूलों से बेहतर पढ़ाई करने वाले बच्चों की लिस्ट मंगाई गई थी. इसके बाद उन बच्चों से 30 बच्चों को चुनकर लोकमान्य स्कूल में उन्नयन सुपर 30 बैच चलाकर उन्हें पढ़ाया गया. जिसमें इकोवेशन ऐप के माध्यम से स्कूल के शिक्षक नदीम अख्तर के द्वारा इन बच्चों को पढ़ाया जाता था. उन्होंने बताया कि जिला अधिकारी सुब्रत कुमार सेन हमेशा इस स्कूल में पहुंचकर  बच्चों की पढ़ाई का जायजा लिया करते हैं.

आपको बता दें कि सारण में इस साल 81313 परीक्षार्थियों ने मैट्रिक की परीक्षा दी थी. जिसमें 64195 परीक्षार्थी उत्तीर्ण हुए है. जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन के छोटे से प्रयास से जिले में स्कूली शिक्षा में बदलाव नजर आ रहा है. आने वाले दिनों में सारण में शिक्षा का स्तर का और भी बेहतर होने की उम्मीद है.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें