चुनाव की अधिसूचना के बाद हटाये गए बैनर पोस्टर

चुनाव की अधिसूचना के बाद हटाये गए बैनर पोस्टर

Chhapra: बिहार विधानसभा चुनाव की अधिसूचना जारी होने के बाद शनिवार की सुुुबह से ही शहर के चौक चौराहों से मतदाताओं को रिझाने वाले प्रत्याशियों के बड़े बड़े बैनर हटने लगे.

शहर के अलावे ग्रामीण क्षेत्रों से भी जिला प्रशासन द्वारा बैनर पोस्टर हटाने का कार्य जारी हो चुका है. शहर के लगभग सभी मुख्य चौराहों के साथ सड़कों के किनारे दीवारों पर लगे सरकारी योजनाओं के पोस्टर भी हटने लगे है. चुनाव आयोग द्वारा बिहार में 3 चरणों मे चुनाव कराने की घोषणा की है.

3 चरणों के तिथियों की घोषणा के साथ ही मतगणना की तारीख भी घोषित हो चुकी है. साथ ही साथ पूरे राज्य में चुनाव आदर्श आचार संहिता को भी लागू कर दिया गया है.

अधिसूचना जारी होने के साथ ही सरकार और भावी प्रत्याशियों के जनलुभावन घोषणाओं, शिलान्यास और उद्घाटन पर विराम लग गया है. इसके साथ राजनेताओं के सभा, रैली सहित अन्य जनलुभावन कार्यो पर भी विराम लग गया है.

कोरोना काल मे हो रहे इस चुनाव को लेकर कई निर्देश जारी किए गए है जिसके अनुसार ही नामांकन, प्रचार प्रसार, सभा की अनुमति मिलेगी.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें