छपरा-बलिया रेलखंड पर दुर्घटना का शिकार होने से बची सद्भावना एक्सप्रेस

छपरा-बलिया रेलखंड पर दुर्घटना का शिकार होने से बची सद्भावना एक्सप्रेस

Chhapra: पूर्वोत्तर रेलवे के छपरा-बलिया रेल खंड पर गौतम स्थान स्टेशन के समीप शनिवार को सद्भावना एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटना का शिकार होने से बच गई.
दरअसल  रक्सौल से आनंद विहार टर्मिनल तक जाने वाली सद्भावना एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन के इंजन से गौतम स्थान के पास एक मवेशी टकरा गयी. मवेशी का शव तेज गति से चल रही ट्रेन की इंजन में फंस गयी. चालक के द्वारा इमरजेंसी ब्रेक लगाए जाने के बावजूद ट्रेन घसीटते हुए करीब 2 किलोमीटर दूरी तक गौतम स्थान स्टेशन के यार्ड में पहुंच गयी. इसके बाद इंजन के वेक्यूम प्रेशर पाइप फट गया और इंजन में फंसे मवेशी के शव को निकालने में एक घंटे का समय लग गया. शव निकाले जाने के बाद इंजन के वैक्युम का प्रेशर पाइप फटने के कारण उसे ठीक करने में करीब 30 मिनट का समय लगा.
इस वजह से करीब डेढ़ घंटे तक ट्रेन गौतम स्थान स्टेशन के यार्ड में खड़ी रही. जिससे छपरा और गौतम स्थान के बीच ट्रेनों का परिचालन भी बाधित रहा.
रेल कर्मियों की कड़ी मशक्कत के बाद इंजन में फंसे मवेशी के शव को निकाला गया तथा इस घटना के कारण क्षतिग्रस्त हुए इंजन के वेक्यूम प्रेशर पाइप को ठीक किया गया. जिसके बाद ट्रेन का परिचालन बहाल हो सका.
रेलवे के आधिकारिक सूत्रों का कहना है कि इंजन में मवेशी का शव फंस जाने तथा इंजन का वैक्यूम प्रेशर पाइप फटने के कारण भीषण दुर्घटना हो सकती थी. चालक व गार्ड की सूझबूझ से इमरजेंसी ब्रेक लगाकर किसी तरह ट्रेन को रोका गया और भीषण हादसे को टाल दिया गया.
input HS

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें