आर एस ए का सदस्यता अभियान जारी

आर एस ए का सदस्यता अभियान जारी

आर एस ए का सदस्यता अभियान जारी

Chhapra: आर एस ए के कार्यकर्ताओं ने महासदस्यता अभियान के तहत विभिन्न कॉलेजों में सदस्यता अभियान चलाया.

शुक्रवार को दूसरे दिन गंगा सिंह महाविद्यालय छपरा, जयप्रकाश महिला महाविद्यालय छपरा एवं स्नातकोत्तर विभाग जेपीयू सहित विभिन्न कोचिंग संस्थानों में भी सदस्यता अभियान चलाकर सैकड़ों छात्र छात्राओं को आर एस ए की सदस्यता दिलाई.

इस अवसर पर छात्र नेत्री करुणा बिहारी ने सदस्यता अभियान के तहत कहा की राष्ट्रवाद की भावना को लेकर कॉलेज कैंपस में छात्राओं के लिए रचनात्मक सर्जना निखार शिविर जैसे आत्मसुरक्षा के माध्यम से आर एस ए निरंतर कार्य करती है.

छात्रा प्रमुख अंजली पांडे ने कहा की कैंपस में 365 दिन सक्रियता दिखाने वाली एकमात्र आर एस ए है. आर एस ए से जुड़ने को आग्रह करते हुए सैकड़ों छात्र-छात्राओं को जोड़ा.

इस अवसर पर शिवानी पांडे गर्ग, जिया सिंह, संगीता कुमारी, दीपा पांडे, पुतुल कुमारी समेत छात्रा इकाई की सभी कार्यकर्ता उपस्थित थी.

छपरा जिला सदस्यता प्रभारी राहुल यादव ने कहा कि सबके लिए गुणवत्तापूर्ण शिक्षा , सम्मानजनक रोजगार का प्रबंध करो नारों के साथ आर एस ए ने आज दूसरा दिन गंगा सिंह महाविद्यालय छपरा में सदस्यता अभियान चलाया गया.विभिन्न कॉलेज में बड़े पैमाने पर छात्र-छात्राएं आर एस ए से जुड़ रहे है.

सदस्यता अभियान में आर एस ए के संरक्षक प्रमेंद्र सिंह कुशवाहा, विश्वविद्यालय अध्यक्ष सौरभ कुमार गोलू, संगठन के सचिव छोटू शामिल थे.

स्नातकोत्तर विभाग मैं आर एस ए के संयोजक उज्जवल कुमार सिंह एवं संगठन महासचिव अंशु कुमार सिंह ने सदस्यता अभियान को चलाया। इस अवसर पर नेताओ ने कहा कि छात्र-छात्रा सदस्यता लेने के दौरान बताया कि पुस्तकालय में किताब नही रहता है। और रहता है तो छात्र-छात्राओं को देने में आनाकानी किया जाता है। नामाकन के नाम पर अवैध वसूली किया जाता है। एससी एसटी छात्र व छात्राओं को सरकार के द्वारा फीस माफ की घोषणा था लेकिन आज विवि द्वारा इस नियम की धज्जियां उड़ाई जा रही है। शोध कार्य में कोई गुणवत्ता नहीं है।इन समस्याओं को लेकर ठीक करेंगे चार काम प्रवेश पढ़ाई परीक्षा और परिणाम की लड़ाई में आप सभी सह भागी बने। जेपीयू में फैले शैक्षणिक अराजकता को दूर करने के लिए संगठन से जुड़े।

0Shares
[sharethis-inline-buttons]

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें