प्रतिभा खोज प्रतियोगिता का रोटरी क्लब छपरा कर रहा आयोजन, वर्ग 4 से 10 के विद्यार्थी के सकेंगे भाग

प्रतिभा खोज प्रतियोगिता का रोटरी क्लब छपरा कर रहा आयोजन, वर्ग 4 से 10 के विद्यार्थी के सकेंगे भाग

Chhapra: रोटरी क्लब छपरा ने अपने Excellence in academics के अन्तर्गत प्रतिभा खोज प्रतियोगिता The Champions का आयोजन 3 विधाओं यथा विज्ञान, गणित और सामान्य ज्ञान में कराने का निर्णय लिया है.

रोटरी क्लब छपरा के अध्यक्ष अमरेंद्र सिंह ने बताया कि प्रतियोगिता में कक्षा 4 से 10 तक के छात्र-छात्रा भाग ले सकेंगे.

उन्होंने बताया कि सामान्य ज्ञान की प्रतियोगी परीक्षा में एक ऐसी भी व्यवस्था होगी कि कोई भी छात्र छात्रा भाग सकेगा.

प्रतियोगियों के लिए सारी जानकारी पोर्टल पर उपलब्ध होगी, जहां अपना रजिस्ट्रेशन करा सकें. प्रति छात्र रजिस्ट्रेशन शुल्क ₹150 रखा गया है. विज्ञान संकाय में सभी कक्षा 4 से कक्षा 10th के छात्र और गणित संकाय में भी कक्षा 4 से कक्षा 10 तक के छात्र सम्मिलित होंगे किंतु सामान्य ज्ञान में तीन ग्रुप में यह परीक्षा ली जाएगी।
Group A: कक्षा 4 से कक्षा 7 तक, Group B: कक्षा 8 से कक्षा 10 तक, Group C: सभी प्रतिभागियों के लिए. यह प्रतियोगी परीक्षा दो भागों में होगी

1. लिखित भाग: यह परीक्षा डिजिटल स्वरूप में आयोजित होगी जिसमें ऑब्जेक्टिव 50 प्रश्न होंगे और इनका उत्तर OMR SHEET के द्वारा लिया जाएगा. गणित और विज्ञान के परीक्षार्थियों के लिए निर्धारित समय 60 मिनट का होगा जबकि सामान्य ज्ञान के छात्रों के लिए यह समय अवधि 50 मिनट की होगी.

मौखिक भाग: लिखित परीक्षा में सफल छात्र-छात्राओं की मौखिक परीक्षा आयोजित की जाएगी. सभी संकायों में प्रथम द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त छात्र-छात्राओं में प्रथम स्थान प्राप्त परीक्षार्थी को टेबलेट मेमेंटो मेडल तथा सर्टिफिकेट दिया जाएगा. द्वितीय स्थान प्राप्त परीक्षार्थी को स्मार्ट वॉच, मेमेंटो मेडल तथा सर्टिफिकेट दिया जाएगा.
तृतीय स्थान प्राप्त परीक्षार्थी को स्मार्ट वॉच, मेमेंटो मेडल तथा सर्टिफिकेट दिया जाएगा.

सभी परीक्षार्थियों को मेडल तथा पार्टिसिपेशन सर्टिफिकेट दिया जाएगा. सभी परीक्षार्थी ऑनलाइन पोर्टल जिसका लिंक www.rotarychapra.org है, पर अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं.

रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 15 जनवरी 2022 है. तथा रजिस्ट्रेशन चार्ज Rs. 150/- निम्नलिखित बैंक अकाउंट में ऑनलाइन जमा कर सकते हैं. Offline रजिस्ट्रेशन की भी व्यवस्था है.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें