Jun 19, 2018 - Tue
Chhapra, India
31°C
Wind 2 m/s, ESE
Humidity 66%
Pressure 748.56 mmHg

19 Jun 2018      

Home आपका शहर

Chhapra: विकास के कार्यों के प्रति सजग दिख रहा नगर निगम रेवेन्यू को लेकर चिंतित है. निगम का रेवेन्यू बढ़ाने के लिए प्रयास किये जा रहे है. गुरुवार को नगर निगम की मेयर प्रिया देवी और उपमेयर अमितंजली सोनी के नेतृत्व में रेवेन्यू बढ़ाने को लेकर टैक्स दरोगा के साथ बैठक की गई. बैठक में अशक्त कमिटी ने कम वसूली होने पर नाराजगी जताई. 

उप मेयर अमितंजली सोनी ने बताया कि शहर को साफ सुंदर रखने में निगम को रेवेन्यू की जरूरत होती है जबकि टैक्स दरोगा इसे संग्रह करने में तत्परता नही दिख रहे है. सभी टैक्स दरोगा को निर्देश दिया गया है कि वे अपने क्षेत्र में टैक्स का संग्रह सही तरीके से करें ताकि निगम को रेवेन्यू आ सके और विकास के कार्यों में कोई बाधा उत्पन्न ना हो.

सही तरह से कर संग्रह ना करने वाले टैक्स दरोगा को हटाने के लिए प्रस्ताव लगा जायेगा. निगम के पास फिलहाल 12 टैक्स दरोगा है जो टैक्स वसूलते है पर इनके द्वारा नियमित वसूली नहीं किये जाने से रेवेन्यू सही तरीके से नहीं आ पा  रहा है. 

उन्होंने शहर के व्यावसायिक प्रतिष्ठानों, नर्सिग होम और होटल संचालकों से अपील किया कि वे सही समय पर अपना टैक्स जमा कराए ताकि निगम को रेवेन्यू मिल सके. टैक्स की चोरी बर्दास्त नहीं की जाएगी और सभी पर कार्रवाई की जाएगी.  

(Visited 153 times, 1 visits today)
Similar articles

Comments are closed.

error: Content is protected !!