गणतंत्र दिवस परेड के पूर्वाभ्यास का जिलाधिकारी ने किया निरीक्षण

गणतंत्र दिवस परेड के पूर्वाभ्यास का जिलाधिकारी ने किया निरीक्षण

Chhapra: गणतंत्र दिवस के अवसर पर आयोजित होने वाले समारोह मे परेड के पूर्वाभ्यास का निरीक्षण जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन एवं पुलिस अघीक्षक हर किशोर राय के द्वारा संयुक्त रुप से राजेन्द्र स्टेडियम छपरा में किया गया.

इस अवसर पर अनुमंडल पदाधिकारी सदर अभिलाषा शर्मा, अपर समाहर्त्ता विभागीय जाँच भरत भूषण प्रसाद सहित जिला स्तरीय सभी पदाधिकारी उपस्थित थे.

परेड की फाइनल रिहल्सल मे पुलिस बल के जवान तथा स्काउट एवं गाईड की चौदह प्लाटून ने भाग ली. स्कूली बच्चों के द्वारा मार्च पास्ट भी किया गया. जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक के द्वारा परेड में भाग ले रहे बल के जवानों को संबोधित किया गया.

इस अवसर पर जिलाधिकारी के द्वारा स्टेडियम में राष्ट्रीय पर्व के आयोजन संबंधी चल रही तैयारियों का जायजा भी लिया गया.

मीडिया से मुखातिब होते हुए जिलाधिकारी के कहा कि यह राष्ट्रीय पर्व है और इसे पूरे उत्साह के साथ सभी को मनाना चाहिए. 26 जनवरी के सुबह नौ बजे प्रमंडलीय आयुक्त आर एल चोंग्थु के द्वारा राजेन्द्र स्टेडियम में झण्डोत्तोलन किया जाएगा. इसके उपरांत सरकारी कार्यालयों तथा महादलित टोलों में भी झण्डोत्तोलन का कार्यक्रम संपन्न कराया जाएगा.

महादलित टोलों में पदाधिकारियों की उपस्थिति में वहाँ के बुजुर्ग व्यक्तियों के द्वारा झण्डोत्तोलन किया जाएगा. जिलाधिकारी ने कहा कि दिन में क्रिकेट मैच तथा संध्या में सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होंगे जिसकी सभी तैयारी पूरी कर ली गयी है.

9 विभागों की निकलेगी झांकियां
कुल नौ विभागों की झाकियाँ निकाली जायेगी जिसे कतारवद्ध कर स्टेडियम में प्रवेश कराया जाऐगा एवं झांकी प्रर्दशन के उपरान्त स्टेडियम से कतारवद्ध होकर झांकियाँ सड़क पर निकलेगी और थाना चौक, कटहरी बाग, मौना चौक होते हुए नगरपालिका चौक तक जाऐंगी.

जिलाधिकारी ने आह्वान किया कि अधिक से अधिक संख्या में आकर इस राष्ट्रीय पर्व पर आयोजित कार्यक्रम को सफल बनावें.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.