छपरा में रेड रिबन मैराथन का हुआ आयोजन

छपरा में रेड रिबन मैराथन का हुआ आयोजन

Chhapra: राजेंद्र कॉलेज, छपरा में रेड रिबन क्लब के तत्वावधान में महाविद्यालय में बिहार राज्य एड्स नियंत्रण समिति के निदेशानुसार एड्स, एचआईवी संक्रमण एवं उससे संबंधित जागरूकता हेतु मैराथन रेड रन 2024 का आयोजन किया गया।

इसमें विविध संकायों के छात्र छात्राओं ने भाग लिया। इस क्रम में लड़को में से प्रथम पांच एवम लड़कियों में से प्रथम पांच को जिला स्तरीय प्रतियोगिता हेतु चयनित किया गया। यह रेड रन मैराथन 5 किलोमीटर का था, जिसमे 17 से 25 आयु वर्ग के छात्र छात्राओं ने भाग लिया।

कार्यक्रम का उद्घाटन प्राचार्य प्रो. सुशील कुमार श्रीवास्तव ने किया और अपने उद्बोधन में उन्होंने छात्रों से कहा कि इस प्रतियोगिता के मूल में आप सभी छात्र छात्राओं को एचआईवी एड्स के प्रति जानकारी सहित उचित यौन व्यवहारों से अवगत कराते हुए एक सजग नागरिक निर्माण हेतु यह कार्यक्रम चलाया जा रहा हैं।

एचआईवी एड्स के प्रति जानकारी, यौन व्यवहार की जिम्मेदारी, मादक द्रव्य के परित्याग के प्रति जागरूकता आदि जैसे महत्वपूर्ण बिंदुओं को लेकर यह कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं। कार्यक्रम में रेड रिबन के नोडल पदाधिकारी डॉ देवेश रंजन ने कहा कि चयनित छात्र जिला स्तर पर प्रतिभाग करेंगे और जिला स्तर पर चयनित छात्र राज्य स्तर पर जाएँगे ।

इस अवसर पर राष्ट्रीय सेवा योजना की कार्यक्रम पदाधिकारी डॉ. जया कुमारी पांडेय, डॉ. अनुपम कुमार सिंह, डॉ. कन्हैया प्रसाद, प्रो. एन पी वर्मा, हरिहर मोहन, विश्वविजय, मनोज, सचिन सहित कई विद्यार्थी उपस्थित थे ।

0Shares
A valid URL was not provided.