छपरा में राशन कार्ड सर्वेक्षण में धांधली का आरोप लगाते हुए लोगों ने निगम में किया प्रदर्शन

छपरा में राशन कार्ड सर्वेक्षण में धांधली का आरोप लगाते हुए लोगों ने निगम में किया प्रदर्शन

Chhapra: छपरा में राशन कार्ड सर्वे में धांधली और पक्ष पात का आरोप लगाकर न्याय फाइटिंग फ़ॉर द पीपुल के अध्यक्ष जिलानी मोबिन और संस्थापक महासचिव मो सुल्तान हुसैन इदरीसी के नेतृत्व में लोगों ने नगर निगम का घेराव किया गया. इस दौरान प्रदर्शन कर रहे लोगों ने निगम के उप नगर आयुक्त को शिकायत पत्र सौंपा. जिसमें कहा गया कि छपरा नगर निगम द्वारा जो राशन कार्ड का सर्वे कराया गया है. उसमें काफी अनियमितता बरती गई है.

सरकार द्वारा कार्ड बनाने के लिए जो नियम निर्धारण किया गया था. उसके अनुसार ठेले चालक, फुटपाथी दुकानदार, सब्जी बेचने वाले, सिलाई करने वाले, दुसरो के दुकान पर काम करने वाले, ड्राइवर, प्लम्बर मिस्त्री. जैसे लोगो का राशन कार्ड बनाना था.

न्याय फाइटिंग फ़ॉर द पीपुल के अध्यक्ष जिलानी मोबिन
ने सर्वेक्षणकर्ताओं पर आरोप लगाते हुए कहा कि जान बूझकर बहुत सारे जरूरतमंद व गरीब लोगो का फार्म लेकर भी सर्वे में नाम छोड़ दिया गया और पैसे लेकर सर्वे कार्य किया गया. आवेदन में बताया गया है कि 13 मई 2020 को वार्ड 30 की महिला पार्षद नाज़िया सुल्ताना ने सर्वे में हो रहे धांधली की शिकायत कर सैकड़ो लोगो का नाम छोड़ देने की बात कही थी. लगभग 3 महीना बीतने के बाद भी नगर निगम ने उस शिकायत पत्र पर कोई कार्यवाई नही की है और दोषी कर्मचारी को बचाने का कार्य हो रहा है.

प्रतिनिधिमंडल ने ये मांग किया कि वार्ड नम्बर 30 समेत पूरे नगर निगम में सर्वे में धांधली कर लोगों को राशन कार्ड से वंचित करने वाले कर्मियों पर एफआईआर किया जाए और जायज लोगो को जल्द से जल्द राशन कार्ड मुहैया कराया जाए. घेराव कार्यक्रम में मैनुद्दीन अंसारी, बाबर अली, सुनीता देवी, अशोक राय, संतोष राय, जमील अख्तर कलामुद्दीन, मुन्ना कुरैशी, समेत दर्जनों लोग मौजूद थे.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें