सारणवासियों को हर घर नल से मिलेगा शुद्ध पेय जल: मंत्री

सारणवासियों को हर घर नल से मिलेगा शुद्ध पेय जल: मंत्री

Chhapra: सारण के छपरा पहुंचे बिहार के पीएचईडी मंत्री विनोद नारायण झा ने सर्किट हाउस में प्रेस वार्ता की. उन्होंने संबोधित करते हुए कहा कि सारणवासियों को दिसंबर 2018 के अंत तक आर्सेनिक मुक्त शुद्ध पेय जल हर घर को नल के द्वारा मिलेगा.

उन्होंने कहा कि एक करोड़ 20 लाख की राशि खर्च कर हर घर नाल का जल आर्सेनिक मुक्त पहुंचाया जाएगा. 37 जलमीनार में से 3 का निर्माण कार्य जारी है, जिसका लाभ आस पास के इलाकों में लोगों को मिलेगा. 14 जलमीनार का डीपीआर तैयार है. जल्द ही इसका काम शुरू होगा. अशुद्ध पानी से हो रहे बीमारी को जड़ से खत्म करने के लिए सरकार और विबहग कि कार्य सूची में प्राथमिकता है.

पीएचईडी मंत्री ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि लोग जो पानी रोजाना पीते है विभाग द्वारा बनाये गए प्रयोगशाला में लाकर जांच कराए. जानकारी के अभाव में भी लोग अशुद्ध पानी पी रहे है. गुणवत्ता प्रभावित कंटेंट है उसमें आर्सेनिक सबसे खतरनाक है. इसको जल्द जल्द से रिमूवल करके 2019 तक पूरे बिहार में आर्सेनिक मुक्त जल पहुंचने का लक्ष्य विभाग ने रखा है.

इस अवसर पर जदयू जिलाध्यक्ष, लोजपा जिलाध्यक्ष एवं विभाग के अधिकारी मौजूद थे.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें