प्रभुनाथ नगर, शक्ति नगर को जल जमाव से मिलेगी राहत

प्रभुनाथ नगर, शक्ति नगर को जल जमाव से मिलेगी राहत

Chhapra: शहर के कई इलाकों में उत्पन्न हुए जल जमाव की स्थिति से लोगों को शीघ्र निजात दिलाने के लिए सांसद राजीव प्रताप रुडी ने पथ निर्माण विभाग और बुडकों के अधिकारियों को निर्देश दिया है. यहां जल निकासी के स्थायी निराकरण हेतु एक बड़ी योजना पर काम चल रहा है जो अब तक पूरा नहीं हुआ है इसलिये यह जल जमाव हुआ.

सांसद रुडी के निर्देश पर जल जमाव से मुक्ति के लिए बुडको व पथ निर्माण विभाग के अधिकारी प्रभुनाथ नगर, शक्ति नगर, साँढ़ा ढ़ाला ओवर ब्रिज आदि इलाकों में स्थिति का जायजा और सांसद को अवगत कराया. वीसी के माध्यम से हुई बैठक में सांसद ने अधिकारियों को जल जमाव की स्थिति से तत्काल निवारण के लिए योजना तैयार करने का निर्देश दिया साथ ही उच्च शक्ति का पंप लगाकर पानी निकालने की त्वरित कारवाई करने की बात कही.

बता दें कि सारण के भाजपा जिलाध्यक्ष श्री राम दयाल शर्मा ने सांसद के संज्ञान में जल जमाव से उत्पन्न स्थितियों को संज्ञान में लाया जिसके बाद सांसद ने उक्त कार्रवाई की.

सांसद रुडी ने अधिकारियों को त्वरित कार्रवाई करते हुए उच्च शक्ति का पम्प लगाकर पानी को प्रभुनाथ नगर से ओवर ब्रिज के समानान्तर नाले में निकालने का निर्देश दिया है. इससे जल जमाव वाले इलाकों में त्वरित राहत मिल सकेगी. अधिकारियों ने भी इन इलाकों को जल जमाव से मुक्त करने के लिए तेज कार्रवाई करने का आश्वासन दिया. विदित हो कि सांसद राजीव प्रताप रुडी ने अपने प्रयास से शहर में केंद्र की 230 करोड़ की राशि के साथ ही राज्य सरकार से भी 30 करोड़ की राशि स्वीकृत कराई. इसके साथ ही 550 करोड़ की लागत से प्रभुनाथ नगर टांढ़ी पथ के टी प्वाईंट से छपरा मढ़ौरा पीडब्लूडी पथ एवं पक्की नाली की भी योजना है. 30 करोड़ की योजना का कार्य शुरू भी हो गया है वहीं कोविड के वैश्विक संकट के कारण अन्य योजनाएं रुकी हुई है. संभावना है कि कोरोना संकट के समाप्त होते ही अक्टूबर नवम्बर से योजना पर अमल शुरू हो जायेगा. अब बिन मौसम बरसात के कारण शहर के प्रभुनाथ नगर और शक्ति नगर जैसे इलाकों में जल जमाव हो गया. दिल्ली में सांसद को जब इसकी सूचना प्राप्त हुई तब उन्होंने योजना से जुड़े बुडकों और पथ निर्माण विभाग के अधिकारियों को इसके निरीक्षण के लिए भेजा.

जल जमाव वाले इलाकों के निरीक्षण के दौरान मुख्य अभियंता, अधीक्षण अभियंता, कार्यपालक अभियंता, सहायक अभियंता बुडकों के साथ सहायक अभियंता और कनीय अभियंता पथ निर्माण विभाग समेत ई॰ सत्येन्द्र कुमार सिंह भी उपस्थित थे. सांसद के साथ वीसी के माध्यम से बैठक में इन सभी के साथ भारतीय जनता पार्टी सारण जिला इकाई के अध्यक्ष रामदयाल शर्मा उपस्थित थे.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें