देश में जल्द लागू हो जनसंख्या नियंत्रण कानून: डॉ० चरण दास

Chhapra: जनसंख्या समाधान फाउंडेशन का एक प्रतिनिधि मण्डल जिलाधिकारी से मिला और उनके जनसंख्या नियंत्रण कानून लागू करने की प्रधानमंत्री से मांग का ज्ञापन सौंपा गया ।

कार्यक्रम की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष मनोज कुमार व संचालन जिला संयोजक संन्नी प्रकाश चंदु सिंह व धन्यवाद ज्ञापन अभिषेक शर्मा ने किया।

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुवे प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ चरण दास ने कहा कि विश्व की कुल भूमि का 2 प्रतिशत और 4 प्रतिशत जल की भागीदारी रखने वाला भारत विश्व के 17 प्रतिशत जनसंख्या का भार वहन कर रहा है।  उन्होंने बेहताशा जनसंख्या वृद्धि पर चिंता प्रकट करते कहा कि समय आ गया है अब हम दो हमारे दो ही नही बल्कि सबके दो की नीति को बिहार सहित पूरे देश मे कानून बनाकर लागू किया जाए।

जिलाध्यक्ष मनोज कुमार ने कहा कि जनसंख्या नियंत्रण पर विश्व मे सबसे पहले नीति बनाने वाला भारत संयुक्त राष्ट्र जनसंख्या कोष के अनुसार विश्व मे सर्वाधिक आबादी वाला देश बन चुका है। जिसके प्रकोप से बचने के लिए एक मात्र उपाय है शीघ्र सख्त कानून लागू हो।  फाउंडेशन पिछले 13 वर्षो से पूरे देश मे आमजन को जागरूक करने के साथ सरकार से कानून बनाने की मांग करती आ रही है। 

0Shares
A valid URL was not provided.