न्यूज़ कवरेज के दौरान ASI ने की पत्रकार से मारपीट, एसपी ने किया निलंबित

न्यूज़ कवरेज के दौरान ASI ने की पत्रकार से मारपीट, एसपी ने किया निलंबित

Chhapra: छपरा में न्यूज चैनल के संवाददाता संतोष कुमार गुप्ता को समाचार संकलन के दौरान पुलिस के एक ASI ने थप्पड़ जड़ दिया. घटना उस वक्त हुई जब वह सदर अस्पताल में समाचार संकलन के लिए गए थे.

दरअसल नगर थाना पुलिस एक आरोपी को घायल अवस्था में इलाज के लिए सदर अस्पताल लेकर आई थी.

इस दौरान वहां कवरेज के लिए पहुंचे संतोष कुमार गुप्ता शांतिपूर्ण तरीके से अपना काम कर रहे थे और वीडियो बना रहे थे. इसी बीच नगर थाने के एएसआई राजीव कुमार ने उनको थप्पड़ जड़ दिया और उनकी मोबाइल जिससे वे रेकॉर्डिंग कर रहे थे को भी छीन लिया. पूरा घटनाक्रम अस्पताल के सीसीटीवी में कैद हो गया.

 

इस घटना के बाद घायल संवाददाता संतोष गुप्ता को छपरा सदर अस्पताल में उपचार कराया गया. वही मामले को लेकर भगवान बाजार थाना में पीड़ित पत्रकार ने आवेदन दिया है. घटना के बाद एसपी के निर्देश पर सदर डीएसपी रहमत अली ने मौके पर पहुंच जांच की और सीसीटीवी फुटेज भी देखें.

जिसके बाद एसपी हरकिशोर राय ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपित ASI को निलंबित करने का आदेश दिया है. एसपी ने कहा कि प्रथम दृष्टया प्रतीत होता है कि आरोपित ASI द्वारा विधि विरूद्ध कार्य किये गए है. जिसको लेकर कार्रवाई की गई है.


DM, SP से मिला जिला पत्रकार संघ और NUJI का प्रतिनिधिमंडल

पत्रकार के साथ पुलिस द्वारा किये गए मारपीट की घटना को सारण जिला पत्रकार संघ और नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स इंडिया के पदाधिकारियों ने डीएम एसपी से मिलकर निंदा की. इस दौरान NUJI के अध्यक्ष ठाकुर संग्राम सिंह, महासचिव राकेश कुमार सिंह, सारण जिला पत्रकार संघ के अध्यक्ष डॉ विद्याभूषण श्रीवास्तव, महासचिव जाकिर अली समेत पत्रकार उपस्थित थे.

[sharethis-inline-buttons]

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें