दारोगा बहाली परीक्षा: 20 मिनट पहले होगा परीक्षार्थियों का प्रवेश

दारोगा बहाली परीक्षा: 20 मिनट पहले होगा परीक्षार्थियों का प्रवेश

Chhapra: दरोगा बहाली को लेकर रविवार को शहर के 28 केंद्रों पर परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग विभिन्न पदों की 2446 रिक्तियों को ले 15 हजार 328 अभ्यर्थियों की परीक्षा होगी.

पुलिस अवर निरीक्षक, अवर निरीक्षक (परिचारी), सहायक अधीक्षक कारा (सीधी भर्ती) एवं सहायक अधीक्षक कारा (भूतपूर्व सैनिक) पद के लिए संयुक्त प्रारंभिक (लिखित) परीक्षा दो पालियों में होगी. प्रथम पाली सुबह 10:00 बजे से 12:00 बजे तक एवं द्वितीय पाली 2:30 बजे से 4:30 बजे तक होगी.

दारोगा भर्ती परीक्षा केन्द्र पर परीक्षार्थियों को केंद्र पर 20 मिनट पहले पहुंचाना होगा. परीक्षा की वीडियोग्राफी करायी जायेगी. परीक्षा प्रारंभ होने के 20 मिनट पहले परीक्षा केन्द्र के अंदर प्रवेश की अनुमति होगी. परीक्षा प्रारंभ होने के 10 मिनट बाद किसी भी अभ्यर्थी को परीक्षा हॉल में प्रवेश की अनुमति नहीं दिया जाएगा. शहर के 28 केंद्रों के 500 गज की परिधि में दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के अन्तर्गत निषेधाज्ञा लागू रहेगा. वे परीक्षा अवधि में परीक्षा केन्द्रों के आस-पास फोटो स्टेट की दुकानें बंद रहेगी. केन्द्र के बाहर पुलिस बल की तैनाती की गई हैं. ताकि केंद्र के बाहर किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं होगी.

परीक्षा केंद्र पर मोबाइल व इलेक्ट्रॉनिक गजट पर रोक रहेंगी. वीक्षक को भी मोबाइल ले जाने पर रोक रहेंगी. परीक्षार्थी को कोई लिखा कागज, मोबाइल फोन, ब्लू टूथ, डिजिटल डायरी या अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण आदि को परीक्षा कक्ष में ले जाने पर पूर्णत: रोक है. केंद्र पर जैमर भी लगेगा.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें