छपरा में PM मोदी ने किया 61 करोड़ की जलापूर्ति योजना का उद्घाटन, अब 24 घण्टे मिलेगा पानी की सप्लाई

छपरा में PM मोदी ने किया 61 करोड़ की जलापूर्ति योजना का उद्घाटन, अब 24 घण्टे मिलेगा पानी की सप्लाई

Chhapra: मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छपरा में जलापूर्ति योजना के प्रथम फेज के कार्य का लोकार्पण किया. इस योजना के तहत छपरा में हजारों परिवारों को 24 घंटे पानी की सप्लाई मुहैया कराई जाएगी. उद्घाटन को लेकर छपरा के पुलिस लाइन में बुडको द्वारा कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. जिसमें छपरा के डीएम, एसपी समेत कई गणमान्य लोग मौजूद थे.

61 करोड़ की लागत से छपरा में जलापूर्ति योजना के प्रथम फेज का कार्य संपन्न हुआ है. इसके तहत छपरा के श्याम चौक, गंडक कॉलोनी, पुलिस लाइन आदि स्थानों पर पानी का टंकी का निर्माण और पूरे शहर में पाइप लाइन बिछाने का काम चल रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के इस जलापूर्ति योजना के फर्स्ट फेज कार्य का उद्घाटन किया.

PM  ने अपने संबोधन में कहा कि शहरी क्षेत्र में बिहार के लाखों लोगों को शुद्ध पानी के कनेक्शन से जोड़ने का काम चल रहा है. अमृत योजना के तहत बिहार के 12 लाख परिवारों को शुद्ध पानी देने का लक्ष्य है. 6 लाख परिवारों को ये सुविधा मिल गई है.

उन्होंने कहा कि आज जिन चार परियोजनाओं का उद्घाटन हुआ है इससे शहरी गरीबों का जीवन आसान बनाने की दिशा में नई सुविधाएं मिली हैं. इस मौके पर छपरा में उद्घाटन कार्यक्रम में छपरा की मेयर प्रिया सिंह ज़ जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन, एसपी धूरत सायली, बीजेपी विधायक सीएन गुप्ता, बेजेपी जिलाध्यक्ष रामदयाल शर्मा, जदयू जिलाध्यक्ष अल्ताफ़ आलम राजू  समेत कई लोग मौजूद थे.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें