पौधारोपण कर मनाया जन्मदिन, पर्यावरण संरक्षण का दिया सन्देश

पौधारोपण कर मनाया जन्मदिन, पर्यावरण संरक्षण का दिया सन्देश

Chhapra: जन्मदिन पर केक काटने की रवायत को खत्म करके पेड़ लगाने की परंपरा शुरू करना होगा. पेड़ो की घटती संख्या से हो रहे जलवायु परिवर्तन का दुष्परिणाम सामने नजर आ रहा है. उक्त बातें छात्र नेता सुनिल यादव उर्फ झोझा राय ने कही.

इसे भी पढ़ें: जयप्रकाश विश्वविद्यालय में पेंशन अदालत का हुआ आयोजन

छात्र नेता ने अपने भतीजे कुमार भाष्कर के चौथे जन्मदिन को प्रकृति दिवस के तौर पर मनाने का फैसला किया. उन्होंने रामजयपाल महाविद्यालय परिसर में वृक्षारोपण कार्यक्रम आयोजित किया.

इसे भी पढ़ें: छपरा जंक्शन पर लोको पायलट किया प्रदर्शन, कहा- नही मानी गयी मांगे तो भूख हड़ताल और होगा चक्का जाम

इसे भी पढ़ें: लायंस क्लब द्वारा वृक्षारोपण कार्यक्रम का हुआ आयोजन, लगाए लगभग 300 पेड़

श्री झोझा ने बताया कि अंग्रेज़ो की तरह केक काटने की परंपरा के बदले पेड़ लगाना ज्यादा श्रेयकर है. क्योंकि स्वच्छ वातावरण ही सुंदर समाज का निर्माण करता है और पेड़ो की उपलब्धता कम हो रही है. वातावरण प्रदूषित हो रहा है इसलिए आज पीपल, बरगद और गुलमोहर के दर्जन भर पेड़ लगाया गया है. पौधे जब तक पेड़ बनेंगे तब तक इनकी सेवा भी होगी.

वृक्षारोपण कार्यक्रम में जयप्रकाश विश्वविद्यालय शिक्षक संघ के सचिव प्रो० (डॉ०) रणजीत कुमार, डॉ० शकील अहमद अता, डॉ० इरफान अली, शिक्षक नेता पंकज कुमार, माध्यमिक शिक्षक संघ के संयुक्त सचिव विष्णु कुमार, प्रखंड सचिव सुनील कुमार, डॉ० विनोद यादव, मो अमन खान सहित अन्य लोग उपस्थित थे.

Subscribe करें Chhapra Today के YouTube चैनल को, लिंक पर क्लिक कर बेल आइकॉन को प्रेस करें. और अपने आस पास की हर खबर के वीडियो को देखें. www.youtube.com/c/chhapratoday/

 

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.