छपरा में पाइप लाइन बिछाने के लिए तोड़ी गयी हाल ही में बनी नई सड़क, सरकारी पैसे की बर्बादी

छपरा में पाइप लाइन बिछाने के लिए तोड़ी गयी हाल ही में बनी नई सड़क, सरकारी पैसे की बर्बादी

Chhapra: छपरा नगर निगम क्षेत्र में जलापूर्ति योजना के तहत बेहद धीमी गति से पानी का पाइप लाइन बिछाया जा रहा है. शहर में पाइप लाइन बिछाने के दौरान सड़के तोड़ दी जा रही है. छपरा में राजेंद्र कॉलेज से काशी बाजार तक बने हाल ही में बनी सड़क को पाइपलाइन बिछाने लिए तोड़ दिया गया है. ऐसे में लोग कह रहे हैं कि जब पाइपलाइन बिछाने थी तो पहले सड़क क्यों बनी. पाइप लाइन बिछाने का काम डूडा द्वारा किया जा रहा है. ऐसे में सड़क बनने से पहले पाइपलाइन बिछा दी जाती तो सड़क तोड़ने की नौबत नहीं आती.

इससे सरकारी पैसे की बर्बादी हो रही है और जनता के टैक्स का पैसा डूब रहा है . डूडा ने कई क्षेत्रों में ऐसा काम किया है जहां नई नई सड़कों को तोड़कर पाइप लाइन बिछाई गई. लोगों का कहना है कि जिन इलाकों में सड़कें बननी है पहले वहां पाइपलाइन बिछा दें फिर उसके बाद सड़क बनाई जाए इससे पैसे की बर्बादी नहीं होगी.

सालों से जर्जर थी सड़क, हाल में हुआ था निर्माण

राजेंद्र कॉलेज से काशी बाजार तक बनी सड़क हाल ही में बनी थी और यह सालों से जर्जर थी. काफी जद्दोजहद के बाद लोगों ने काफी आवाज उठाई थी, तब जाकर इस सड़क का निर्माण हुआ था. लेकिन निर्माण होते के बाद अब पाइप लाइन बिछाने का काम शुरू हो गया और फिर से सड़क को किनारे से तोड़ दिया गया है जिसके बाद लोग नाराज हो गए हैं. लोग कह रहे हैं कि सरकारी पैसे का बंदरबांट हो रहा है.

इससे पहले भी शहर के कई इलाकों में नई नई सड़कों को ढूंढा ने तोड़ दिया था ताकि पाइप लाइन बिछाई जा सके. ऐसे में बिना किसी प्लानिंग के और काम के कारण सड़क तोड़नी पड़ रही है, लोगों का साफ कहना है कि जिन इलाकों में सड़कें नहीं बनी है वहां पहले पाइपलाइन बिछा दी जाए. सड़क के बन जाने के बाद पाइप लाइन बिछाकर काम करना सही नहीं.

सड़क तोड़ा लेकिन मरम्मती भी ठीक से नही की

छपरा में जलापूर्ति योजना के तहत पाइप लाइन बिछाई जा रहा है जिसके तहत हर एक एक घर में पानी का कनेक्शन दिया जाएगा. हालांकि टूटी सड़कों की मरम्मत भी करनी है लेकिन नई सड़क टूटने के बाद उसकी मरम्मत भी ठीक से हो भी नहीं रही है. जिससे लोगों की नाराजगी और बढ़ गई है.

डूडा द्वारा सड़के तोड़ी जा रहीं है लेकिन ठीक से मेंटेन भी नहीं किया जा रहा है. शहर के नई बाजार से लेकर गुदरी में कई जगहों पर सड़क को तोड़ा गया लेकिन उसकी ठीक से मरम्मती भी नही की गई.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें