पासिंग आउट सेरेमनी: शहर के दलदली बाजार निवासी अनिल कुमार बने डीएसपी

पासिंग आउट सेरेमनी: शहर के दलदली बाजार निवासी अनिल कुमार बने डीएसपी

Rajgir/Chhapra:  राजगीर में शनिवार को पासिंग आउट सेरेमनी का आयोजन किया गया. बीपीएससी पास करने वाले सारण के अनिल कुमार बिहार पुलिस का हिस्सा बन गए.

अनिल बिहार लोक सेवा आयोग के तत्वाधान में आयोजित परीक्षा में पूरे सूबे में छठा रैंक लाये थे. सारण के दलदली बाजार निवासी स्व सुग्रीव दस व गृहिणी रमावती देवी के पुत्र अनिल कुमार ने अभावों व गरीबी के बीच जूझते हुए बीपीएससी की तैयारी शुरू की. परिणाम भी सुखद रहा. डीएसपी बनने के बाद अनिल कुमार ने कहा कि  देश सेवा में जाने का जज्बा बचपन से ही था. सपना यथार्थ रूप ले लिया है.

भाई के डीएसपी बनने की खुशी का साक्षी बनने के लिए बड़े भाई व शिक्षक सुनील व भाभी संध्या भी राजगीर पहुंची थी. सेरेमनी में परिजनों ने ट्रेनी डीएसपी अनिल के कंधों पर लगे बैज से कवर को हटाया तो खुशी का ठिकाना नहीं था. परिजनों ने कहा कि देश सेवा के लिए अनिल को भेज कर काफी आनंद का अनुभव रहा है. भारत माता की रक्षा के लिए अनिल अब अधिकारी के तौर पर अग्रणी भूमिका निभाएगा. आगे भी विकास के पथ पर अग्रसर रहेगा.

मालूम हो कि अनिल ने अपनी प्रारंभिक छपरा शहर के साधु लाल पृथ्वीचंद विद्यालय विद्यालय से ही प्राप्त की थी. इसके बाद उच्च शिक्षा जेएनयू से हासिल लिया.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें