शहर के बस स्टैण्ड के पास 1.5 करोड़ की लागत से बनेगा पार्क

शहर के बस स्टैण्ड के पास 1.5 करोड़ की लागत से बनेगा पार्क

शहर के बस स्टैंड के पास 1.5 करोड़ की लगत से बनेगा पार्क, बिहार सरकार के नगर विकास एवं आवास विभाग के द्वारा AMRUT योजना के तहत बनेगा पार्क, जिलाधिकारी ने इसको लेकर पदाधिकारियों के साथ की बैठक.

इसे भी पढ़ें : छपरा के नबीगंज मोहल्ले में घर से 9 लाख की चोरी, घरवालों को घर में बन्द कर फरार हुए चोर

Chhapra: बिहार सरकार के नगर विकास एवं आवास विभाग द्वारा प्रत्येक नगर निगम क्षेत्र में ATAL MISSION FOR REJUVENATION AND URBAN TRANSFORMATION(AMRUT) योजना के तहत 1.5 करोड़ की लागत से पार्क बनाने की योजना है. जिसके तहत जिलाधिकारी द्वारा प्रधान सचिव से वार्ता के पश्चात् उनके द्वारा मौखिक सहमति दी गयी है. तथा जमीन चयन कर DPR बनाने का निदेश दिया गया है.

जिलाधिकारी द्वारा पार्क के निर्माण हेतु बस स्टैण्ड के पास रेलवे लाईन से सटे जिला स्कूल की जमीन को चयनित किया गया है, जिसका NOC भी जिला शिक्षा पदाधिकारी से प्राप्त हो चुका है। इस पार्क में Walking Track, Open Gym, लाइटिंग की समुचित व्यवस्था करने को प्राथमिकता देने को कहा गया है.

इसी बिन्दु पर विचार विमर्श हेतु जिलाधिकारी ने उप विकास आयुक्त, नगर आयुक्त, छपरा नगर निगम तथा कार्यपालक अभियन्ता, बुडको के साथ बैठक की एवं बैठक में आर्किटेक्ट के द्वारा पार्क निर्माण हेतु प्रेसेंटेशन प्रस्तुत किया गया. जिलाधिकारी द्वारा निदेश दिया गया है कि प्रोजेक्ट रिपोर्ट में मिट्टी भराई का कार्य सम्मिलित करते हुए शनिवार तक पूर्ण रूप से प्रेसेंटेशन तैयार कर प्रस्तुत करने का निर्देश दिया. ताकि पार्क निर्माण हेतु आगे की कार्रवाई की जा सके.

इसे भी पढ़ें : आपातकाल लोकतंत्र का काला अध्याय: अशोक सिंह

[sharethis-inline-buttons]

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें