पंचायत चुनाव समाप्त लेकिन कर्मियों को नही मिला पेमेंट, आख़िर किससे करें शिकायत

पंचायत चुनाव समाप्त लेकिन कर्मियों को नही मिला पेमेंट, आख़िर किससे करें शिकायत

Chhapra: पंचायत चुनाव जिले में समाप्त हो चुका है. सभी चरणों के चुनाव की मतगणना भी पूरी हो चुकी है. बाकी बचे प्रखंड प्रमुख, उपमुखिया, उपसरपंच एवं जिला परिषद अध्यक्ष का चुनाव भी अगले एक सप्ताह के अंदर हो जाएगा. लेकिन इन सब के बावजूद चुनाव सम्पन्न कराने वाले कर्मियों का चुनाव कार्य का मेहनताना नही मिल पाया है.

चुनाव में शामिल चुनाव कर्मियों को दी जाने वाली राशि जिला द्वारा सूची के साथ हस्तगत की जा चुकी है. जिससे कि ससमय कर्मियों को भुगतान किया जा सकें. लेकिन प्रखंड विकास पदाधिकारी के द्वारा कर्मियों के खाते में राशि का हस्तांतरण नही किया जा रहा है. हालांकि चुनाव कर्मियों द्वारा प्रखंड के नाजिर से लेकर बीडीओ और जिला स्तर के पदाधिकारियों को इस बाबत सूचना देकर पेमेंट भेजने का आग्रह किया गया लेकिन किसी की कही नही सुनी जा रही है.

मढौरा, अमनौर, मकेर, परसा, दरियापुर में क्रमश 8, 12 दिसंबर को पंचायत चुनाव सम्पन्न हो चुका है. मतों की गणना के बाद विजयी जनप्रतिनिधियों को प्रमाण पत्र भी उपलब्ध करा दिया गया है. लेकिन इस चुनाव को सम्पन्न कराने वाले कर्मियों को चुनाव सम्पन्न कराने के 10 दिन बाद भी पेमेंट नही किया गया.

चुनाव कर्मियों का कहना है कि जब जिला मुख्यालय द्वारा बीडीओ सह निर्वाची पदाधिकारी को चुनाव कर्मियों की सूची एवं राशि चुनाव के पूर्व ही हस्तगत की जा चुकी है ऐसे में बीडीओ और नज़ीर द्वारा कर्मियों को पेमेंट ना करना समझ से पड़े है. कर्मी इस बाबत अपनी आवाज को कहा रखे यह समझ नही आ रहा है. अब चुनाव समाप्त हो चुका है. सभी चुनावी प्रक्रिया भी सम्पन्न हो चुकी है ऐसे में कर्मी अपनी शिकायत किसके पास करें.

उन्होंने जिला पदाधिकारी से इस बाबत आग्रह किया है कि वह कर्मियों के भुगतान में की जा रही लेटलतीफी में शामिल प्रखंड के कर्मी एवं बीडीओ पर जांचोपरांत कार्रवाई करें.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें