मतदान कर्मी एवं प्रतिनियुक्त पुलिस बल के साथ डीएम, एसपी ने की संयुक्त ब्रीफिंग

मतदान कर्मी एवं प्रतिनियुक्त पुलिस बल के साथ डीएम, एसपी ने की संयुक्त ब्रीफिंग

Chhapra: गरखा प्रखंड में स्वच्छ, निष्पक्ष, पारदर्शी एवं भयमुक्त वातावरण में तृतीय चरण में होने वाले पंचायत आम निर्वाचन 2021 मतदान को संपन्न कराने हेतु सभी संबंधित मतदान कर्मीगणों एवं प्रतिनियुक्त पुलिस बल के साथ संयुक्त ब्रीफिंग कार्यक्रम के तहत डॉ निलेश रामचंद्र देवरे, जिला निर्वाचन पदाधिकारी (पंचायत)-सह- जिलाधिकारी ने संबोधित किया.  

इसे भी पढ़ें: पंचायत चुनाव: गरखा के 23 पंचायत में 348 बूथों पर मतदान 8 को

ब्रीफिंग में उन्होंने कहा कि मतदान के अवसर पर सभी संबंधित सेक्टर, जोनल दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी अपने कर्तव्य एवं दायित्वों का दृढ़ता पूर्वक अनुपालन करना सुनिश्चित करेंगे. उन्होंने कहा कि सभी प्रतिनियुक्त कर्मी गण पीसीसीपी डिस्पैच के उपरांत सभी ईवीएम एवं मतपेटिका गंतव्य मतदान केंद्र पर सुरक्षित पहुंचाना सुनिश्चित करेंगे.

मतदान केंद्रों पर पर्याप्त रोशनी की व्यवस्था सुनिश्चित करने का आदेश भी दिया गया. चेक लिस्ट के अनुसार सामग्री प्राप्त करने एवं विहित प्रपत्र को शुद्धता से भरने का भी निर्देश दिया गया. उन्होंने कहा कि छोटी से छोटी समस्या की सूचना जिला स्तर पर तुरंत भेजें ताकि उसका निदान त्वरित गति से किया जा सके. इसे भी पढ़ें: पंचायत चुनाव तृतीय चरण: गरखा में स्वच्छ, निष्पक्ष, भयमुक्त एवं शांतिपूर्ण मतदान के लिए फ्लैग मार्च

मतदान समाप्ति के पश्चात सभी सेक्टर, जोनल दंडाधिकारी अपने संबंधित सभी मतदान केंद्रों के पोल्ड ईवीएम, मतपेटिका तथा कागजात के साथ संबंधित मतदान दल, पीठासीन पदाधिकारी, पीसीसीपी अपने क्षेत्र से सुरक्षित स्थान पर गए हैं तथा वापस लौटते समय रास्ते में पड़ने वाले सभी चेक पोस्ट पर सूचना देते हुए जिला नियंत्रण कक्ष को अंतिम खैरियत प्रतिवेदन देने के पश्चात ही अपने क्षेत्र से प्रस्थान करेंगे. वे अपने अपने प्रभार के सभी मतदान केंद्रों पर विधि व्यवस्था संधारण हेतु उत्तरदाई होंगे.

उन्होंने कहा कि मतदान केंद्र के 200 मीटर की परिधि में राजनीतिक दलों द्वारा बूथ की स्थापना पर लगाई गई रोक से संबंधित आदेश का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित कराएंगे.

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार, अनुमंडल पदाधिकारी, पुलिस उपाधीक्षक, प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी के साथ-साथ अन्य पदाधिकारी गण उपस्थित थे.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें