पंचायत चुनाव 2021: मतदान के बाद पीठासीन पदाधिकारी को वापस करना होगा वोटिंग कंपार्टमेंट

पंचायत चुनाव 2021: मतदान के बाद पीठासीन पदाधिकारी को वापस करना होगा वोटिंग कंपार्टमेंट

Chhapra: पंचायत चुनाव 2021 को लेकर सारण जिले में सरगर्मी तेज हो गई है. दूसरे चरण में होने वाले मांझी प्रखंड में मतदान को लेकर नामांकन प्रक्रिया भी संपन्न हो चुकी है. वहीं तीसरे चरण की अधिसूचना जारी हो चुकी है. सारण जिले में 10 चरण में चुनाव होने वाले हैं ऐसे प्रत्येक प्रखंडों में मतदान को लेकर वोटिंग कंपार्टमेंट केंद्रों पर बनाया जाता है.

बुधवार को सारण के जिला पदाधिकारी डॉ नीलेश रामचंद्र देवड़े ने राज्य निर्वाचन आयोग के सचिव द्वारा प्राप्त दिशा निर्देश के आलोक में पत्र जारी करते हुए पंचायत चुनाव 2021 में प्रतिनियुक्त मतदान दल के पीठासीन पदाधिकारी को मतदान के पश्चात ब्रजगृह में वोटिंग कंपार्टमेंट वापस करने का निर्देश जारी किया.

जारी पत्र में यह कहा गया है कि वोटिंग कंपार्टमेंट वापसी की सूचना मतदान कर्मियों को प्रशिक्षण के दौरान ही दे दी जाए. जिससे कि मतदान दल के पीठासीन पदाधिकारी मतदान केंद्रों में प्रयोग किए गए वोटिंग कंपार्टमेंट को ब्रजगृह में वापस कर सकें.

जिलाधिकारी ने प्रखंड विकास पदाधिकारी सह निर्वाचन पदाधिकारी को ब्रजगृह में ईवीएम मतपेटिका संग्रहण के अतिरिक्त वोटिंग कंपार्टमेंट संग्रह करने के लिए एक अलग काउंटर बनाने का निर्देश दिया है.

जहां वोटिंग कंपार्टमेंट को एकत्र करने के बाद सामग्री कोषांग को हस्तगत कराया जा सके.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें